×

कोरोना का घातक वारः ढेर हुए इस देश के प्रधानमंत्री, सरकार पर आई आफत

फ्रांस के प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलिप ने आगामी दिनों में सरकार में फेरबदल की संभावनाओं के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Newstrack
Published on: 4 July 2020 6:26 AM GMT
कोरोना का घातक वारः ढेर हुए इस देश के प्रधानमंत्री, सरकार पर आई आफत
X

फ्रांस: कोरोना वायरस की महामारी का सबसे ज्यादा असर फ्रांस में है। इस विमारी से पूरा विश्व लड़ रहा है। कोरोना के कारण देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गयी है। फ्रांस के प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलिप ने आगामी दिनों में सरकार में फेरबदल की संभावनाओं के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

राष्ट्रपति कार्यालय ने दी सूचना

बताया गया कि फ्रांस में कोरोना संक्रमण के कारण सरकार को जांच और चिकित्सा उपकरणों के अभाव को लेकर आलोचनाएं झेलनी पड़ी थीं। वहीं लॉकडाउन के कारण काफी लोगों को नौकरियां गंवानी पड़ी हैं। देश की अर्धव्यवस्था को पटरी पर लाना सरकार के लिए बड़ी चुनौती है। वहीं फ्रांस की सरकार में और कई बड़े बदलाव होने की उम्मीद है।

जेन कैस्टेक्स को नया प्रधानमंत्री चुना गया

बता दें कि फ्रांस के प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलिप के इस्तीफे की घोषणा फ्रांस के राष्ट्रपति कार्यालय ने शुक्रवार को की। कोरोना संक्रमण के कारण आलाचनाओं का सामना कर रहे थे। जिसके कारण एडवर्ड फिलिप ने फ्रांस के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। प्रधानमंत्री पद को संभालने के लिए जेन कैस्टेक्स को नया प्रधानमंत्री चुना गया है। जिनसे फ्रांस की जनता काफी उम्मीदें कर रही है।

कोरोना वायरस संकट से अर्थव्यवस्था को तगड़ा झटका

देश के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों अपने कार्यकाल के अंतिम दो साल में कोरोना वायरस संकट से बुरी तरह प्रभावित देश की अर्थव्यवस्था को पुन: पटरी पर लाने के प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। यह फेरबदल ऐसे समय में किया जाएगा, जब कुछ दिन पहले स्थानीय चुनावों में मैक्रों की पार्टी को फ्रांस के बड़े शहरों में हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी देखें: खतरनाक जानवरः देखते ही देखते निगल गया बकरी के इस बच्चे को, सब तरफ दहशत

फ्रांस में अब तक 29,875 लोगों की मौत

फ्रांस कोरोना वायरस से बेहाल है और अब तक देश में 166,378 मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस से अब तक 29,875 लोगों की मौत हो गई है। पूरी दुनिया में अब तक 524,580 लोग कोरोना वायरस से मारे गए हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story