धमाके में उड़ गए 97 लोग, हर तरफ नजर आ रही थी लाशे ही लाशे

तंजानिया में तेल के टैंकर में धमाके की घटना के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है। अस्पताल के प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी। मारोगोरो नगर में शनिवार को तेल का एक टैंकर पलट जाने के बाद उसमें धमाका हुआ था। शनिवार को तंजानिया के अधिकारियों ने मरने वालों संख्या 95 बताई थी।

दार अस सलाम: तंजानिया में तेल के टैंकर में धमाके की घटना के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है। अस्पताल के प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी। मारोगोरो नगर में शनिवार को तेल का एक टैंकर पलट जाने के बाद उसमें धमाका हुआ था। शनिवार को तंजानिया के अधिकारियों ने मरने वालों संख्या 95 बताई थी।

मुहिम्बिली नेशनल हॉस्पिटल के प्रवक्ता एमीनील एलीगैशा ने बताया कि रविवार और सोमवार को तीन और लोगों की मौत हो गई, जिससे इस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है।

ये भी देखें:केएल राहुल डेट कर रहें हैं आलिया की दोस्त को, अथिया शेट्टी के साथ भी जुडा है नाम

एमीनील एलीगैशा ने बताया कि 10 अगस्त को हुई दुर्घटना में घायल हुए 18 लोग अभी भी अस्पताल में नाजुक स्थिति में हैं। ये तंजानिया की आर्थिक राजधानी दार अस सलाम में प्रमुख सरकारी अस्पताल है। एलीगैशा ने कहा, “डॉक्टर अस्पताल के सघन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती इन 18 लोगों को बचाने के लिए जी-जान से लगे हैं।”

ये भी देखें:पेट्रोल-डीजल से खिसकी हवा, तो कांग्रेस ने निकाली ये शानदार सवारी

2 बड़े हादसे हुए एक ही महीने में

दार अस सलाम के 200 किलोमीटर पश्चिम में स्थित मोरोगोरो क्षेत्र में हुए विस्फोट में 60 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी। पिछले सप्ताह मोरोगोरो क्षेत्र में 71 मृतकों को एक सामूहिक कब्र में दफनाया गया था। मरने वालों में ज्यादातर वे लोग थे जो टैंकर से रिस रहे पेट्रोल को इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे थे।

तंजानिया में तेल के टैंकर विस्फोट की एक महीने में दूसरे घटना है। एक महीने पहले हुए घटना में 57 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी।