×

लाल टीशर्ट में महिला सांसद: चीन की खोली पोल, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें

जर्मनी की महिला सांसद डेनिएला क्लर्कर्ट (Daniela Kluckert) ने हांगकांग, तिब्बत और ताइवान में एक लाल रंग की टीशर्ट पहन कर तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट की।

Shivani
Published on: 19 Dec 2020 7:09 AM GMT
लाल टीशर्ट में महिला सांसद: चीन की खोली पोल, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें
X

नई दिल्ली: चीन के हांगकांग, ताइवान और तिब्बत को लेकर रवैए की दुनिया के तमाम देश आलोचना करते आ रहे हैं। ब्रिटेन-ऑस्ट्रेलिया तो खुल कर इसका विरोध भी जता चुके हैं। वहीं अब जर्मनी की एक महिला सांसद ने हांगकांग, तिब्बत और ताइवान में लोकतंत्र बहाली की मांग का समर्थन करते हुए अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है।

जर्मनी की महिला सांसद ने किया हांगकांग, ताइवान और तिब्बत का समर्थन

जर्मनी की महिला सांसद डेनिएला क्लर्कर्ट (Daniela Kluckert) ने हांगकांग, तिब्बत और ताइवान में एक लाल रंग की टीशर्ट पहन कर तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट की। इस टी-शर्ट के फ्रंट में जर्मन भाषा में लिखा है- "I am a Hongkonger" और टीशर्ट के बैक पर लिखा है, "We are Tibet, Tiananmen, Taiwan." इसके साथ उन्होंने फेसबुक पोस्ट पर लिखा, स्वतंत्रता, लोकतंत्र और मानवाधिकार चीन में नहीं है।

ये भी पढ़ेंः सिंगर चिड़िया: युवक के साथ मिलाया सुर-ताल, सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

सोशल मीडिया पर लाल टीशर्ट में चीन के खिलाफ पोस्ट

सांसद डेनिएला क्लर्कर्ट ने फ़ेसबुक पर पोस्ट कर चीन पर नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा 'स्वतंत्रता, लोकतंत्र और मानवाधिकार, ये सब जो हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, वह चीन में मौजूद नहीं है। जिस आक्रामकता के साथ चीन दूसरे देशों के लोगों खिलाफ काम कर रहा है वह बेहद भयानक तेजी से बढ़ रहा है।'

ये भी पढ़ेंः हॉवित्जर तोप का आतंकः गोलाबारी से कांपे दुश्मन देश, भारत का ये खतरनाक हथियार

जर्मन सांसद ने आगे लिखा कि जोशुआ वोंग, एग्नेस चाउ और इवान लैम के खिलाफ हाल ही में लिए गए एक्शन से साबित कर दिया कि चीन स्वतंत्रता, लोकतंत्र और मानवाधिकार के खिलाफ है। हमें पहले से ज्यादा संघर्ष करने की जरुरत है ताकि हांगकांग, तिब्बत और ताइवान के लोग बिना किसी डर और लोकतांत्रिक परिस्थितियों में रह सकें।'

डेनिएला क्लर्कर्ट के बारे में जाने:

बता दें कि चीन के खिलाफ और हांगकांग- ताइवान व तिब्बत के समर्थन में आवाज उठाने वाली डेनिएला क्लर्कर्ट जर्मनी की फ्री डेमोक्रेटिक पार्टी की सांसद हैं। डेनिएला क्लर्कर्ट विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) में ताइवान की भागीदारी का समर्थन कर चुकी हैं। वह हांगकांग में प्रो-डेमोक्रेसी एक्टिविटी की समर्थक हैं और तिब्बत और ताइवान में भी लोकतंत्र बहाली की मांग कर रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story