×

नहीं रहे महान खिलाड़ी: कर ली आत्महत्या, वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में जीते कई मैडल

अमेरिका का शीतकालीन ओलिंपिक का सन् 2006 की बॉबस्ले प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व करने वाले पावले योवानोविच ने सुसाइड कर लिया है। उनकी उम्र महज 43 साल थी।

Vidushi Mishra
Published on: 10 May 2020 9:39 AM GMT
नहीं रहे महान खिलाड़ी: कर ली आत्महत्या, वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में जीते कई मैडल
X

नई दिल्ली। अमेरिका का शीतकालीन ओलिंपिक का सन् 2006 की बॉबस्ले प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व करने वाले पावले योवानोविच ने सुसाइड कर लिया है। उनकी उम्र महज 43 साल थी। इस बात की जानकारी अमेरिकी बॉबस्ले एवं स्केलेटन महासंघ ने दी है। पावले योवानोविच के टीम के पूर्व साथी और महासंघ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आरोन मैकग्वायर ने कहा कि शीतकालीन खेल जगत के लिए यह त्रासदी है।

ये भी पढ़ें...चीन का खुलासा: 18 की वो कोरोना वाली रात, क्या यही करा रहा लाखों मौतें

प्रशंसकों ने देखा और महसूस किया

आगे योवानोविच के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि बॉबस्ले के प्रति पावले के जज्बे और प्रतिबद्धता को उनके साथी खिलाड़ियों, कोचों, प्रतिद्वंद्वियों और खेल के प्रशंसकों ने देखा और महसूस किया था।

उन्होंने जिंदगी को जिंदादिली के साथ जिया और उनके साथ जिन भी लोगों ने समय बिताया उन पर उनका कभी नहीं मिटने वाला प्रभाव रहा।

बता दें कि पावले योवानोविच ने एफआईबीटी वर्ल्‍ड चैंपियन‍शिप में ब्रॉन्‍ज मेडल जीत कर बड़ी सफलता हासिल की थी।वहीं सन् 2006 विंटर ओलिंपिक में टू मेन और फॉर मेन इवेंट में 7वें स्‍थान पर रहे थे। इनके जाने का दुख सबसे ज्यादा इनकी टीम को है।

ये भी पढ़ें...आम पर आयी खास मुसीबत: मौसम ने ली मिठास, कीड़ों ने बर्बाद की फसल

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story