कोरोना संकट के बीच भयानक हमला, 16 लोगों की मौत, मची अफरा-तफरी

कोरोना संकट के बीच कनाडा के नोवा स्कॉटिया में भीषण गोलीबारी हुई है जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई है। कनाडा पुलिस ने यह जानकारी दी। करीब 12 घंटे चले इस गोलीबारी की घटना में एक पुलिस अधिकारी की भी मौत हो गई है।

टोरंटो: कोरोना संकट के बीच कनाडा के नोवा स्कॉटिया में भीषण गोलीबारी हुई है जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई है। कनाडा पुलिस ने यह जानकारी दी। करीब 12 घंटे चले इस गोलीबारी की घटना में एक पुलिस अधिकारी की भी मौत हो गई है।

दरअसल पुलिस की वर्दी पहने एक शख्स ने लोगों पर जमकर गोलियां बरसा दीं। इस गोलीबारी में 16 लोगों को मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कनाडा के नोवा स्कोटिया प्रांत में पुलिस अधिकारी की वर्दी में एक व्यक्ति ने गोलियां चलाई जिसमें 16 लोग मारे गए। पिछले 30 सालों में इसे कनाडा का सबसे घातक हमला बताया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया है कि संदिग्ध शूटर की भी मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें…अल्पसंख्यक उत्पीड़न पर भारत की कड़ी प्रतिक्रिया, पाकिस्तान को लगाई फटकार

इस गोलीबारी में मारे गए 16 लोगों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। हैलिफ़ैक्स के उत्तर में लगभग 60 मील(100 किलोमीटर) के छोटे से ग्रामीण बंदरगाह पोर्टापिक में एक घर के अंदर और बाहर कई शव बिखरे पाए गए हैं।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने नोवा स्कॉटिया में हुई गोलीबारी की घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने सभी कनाडाई नागरिकों की ओर से कहा कि हम यहां आपके लिए हैं और आगे भी आपके लिए रहेंगे।

यह भी पढ़ें…भूकंप से कांपा ये देश: दो दिन में दूसरी बार लगे तेज झटके, दहशत में लोग

पुलिस ने रात भर शहर के निवासियों को सलाह देना शुरू कर दिया। कोरोना वायरस महामारी के चलते पहले से ही लॉकडाउन में लोग अपने दरवाजे बंद करने और अपने घरों में रहने के लिए मजबूर हैं। पुलिस ने शूटर की पहचान 51 साल के गैब्रियल वोर्टमैन( के रूप में की है, जो पोर्टापिक में थोड़े दिनों के लिए रहने आया था। अधिकारियों ने बताया कि उसने एक चेक प्वाइंट पर पुलिस की वर्दी पहनी और अपनी कार को रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस की गाड़ी की तरह बनाया।

यह भी पढ़ें…लॉक डाउन: आज से शुरू हो रहा है कामकाज, जानिए उत्तर प्रदेश में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

पुलिस ने पहले बताया कि उन्होंने हॉर्टैक्स के बाहर एनफील्ड के एक गैस स्टेशन पर वोर्टमैन को गिरफ्तार किया था, लेकिन बाद में कहा कि उसकी मौत हो गई। पुलिस ने यह स्पष्ट नहीं किया कि यह कैसे हुआ।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App