×

सऊदी अरब में बड़ा हमला! प्लेन में लगी भयानक आग, जान बचाने के लिए मची भगदड़

सऊदी अरब के सरकार मीडिया ने कहा कि हूती लड़ाकों की ओर से सऊदी अरब के आभा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट में डर से भरा हुआ एक आपराधिक आतंकी हमला है।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Feb 2021 5:47 PM GMT
सऊदी अरब में बड़ा हमला! प्लेन में लगी भयानक आग, जान बचाने के लिए मची भगदड़
X
सऊदी अरब में बड़ा हमला हुआ है। सऊदी अरब के एक एयरपोर्ट पर यमन के हूती विद्रोहियों ने हमला कर दिया है। ड्रोन से किए हमले में नागरिक विमान में आग लग गई।

नई दिल्ली: सऊदी अरब में बड़ा हमला हुआ है। सऊदी अरब के एक एयरपोर्ट पर यमन के हूती विद्रोहियों ने हमला कर दिया है। ड्रोन से किए हमले में नागरिक विमान में आग लग गई। मिली जानकारी के मुताबिक, सऊदी अरब के आभा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हमला हुआ। विमान में लगी आग को बुझा दिया गया है।

यह एयरपोर्ट यमन की सीमा के काफी पास स्थित है। हूती विद्रोही अक्सर इस एयरपोर्ट पर हमला करते हैं। इस हमले की जिम्मेदारी हूती विद्रोहियों ने लिया है और इसे सैन्य हमला बताया है। सऊदी अरब के सरकार मीडिया ने कहा कि हूती लड़ाकों की ओर से सऊदी अरब के आभा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट में डर से भरा हुआ एक आपराधिक आतंकी हमला है। मीडिया ने यह विद्रोहियों के खिलाफ लड़ रहे रियाध की अगुवाई वाले सैन्य संगठन के हवाले से कहा है।

चार ड्रोन से आभा एयरपोर्ट पर हमला

ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों का दावा है कि उन्होंने चार ड्रोन से आभा एयरपोर्ट पर हमला बोला है। बता दें कि उत्तरी यमन का अधिकतर इलाका हूती विद्रोहियों के कब्जे में है। हूती विद्रोहियों की सशस्त्र विंग के प्रवक्ता याहिया सेरी ने दावा है कि इस एयरपोर्ट का इस्तेमाल यमन पर हमला करने के लिए हो रहा था। सैन्य संगठन ने इस हमले को युद्ध अपराध बताया है। आगे कहा कि इससे निर्दोष नागरिकों की जान खतरे में पड़ सकती थी।

Saudia

ये भी पढ़ें...सुनामी आ गयी! प्रशांत महासागर में 7.7 तीव्रता का भूकंप, समुद्री लहरों में डूबेंगे ये देश

सऊदी नीत सैन्य गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल तुर्की अल मलिकी का कहना है कि गठबंधन बलों ने हूतियों द्वारा सउदी अरब की तरफ भेजे गये बम लदे दो ड्रोन विमानों को नष्ट कर दिया। उन्होंने कहा कि इस हमले की निंदा की। उन्होंने इसे सऊदी अरब के दक्षिणी क्षेत्र में आम आदमी को निशाना बनाने की कोशिश करार दिया है।

ये भी पढ़ें...सबसे ठंडा ज्वालामुखी: आग नहीं उगलता है बर्फ, जम जाता है खौलता पानी भी

2017 में रियाद के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बनाया था निशाना

नवंबर 2017 में हूती विद्रोहियों ने रियाद के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हमला किया था। ईरान कहता रहा है कि वह हूती विद्रोहियों को हथियार एवं गोलाबारूद मुहैया नहीं कराता है। लेकिन ईरान पर आरोप है कि इन्हें वही हथियार देता है। सबूतों और संयुक्त राष्ट्र के विशेषज्ञ की रिपोर्ट से यह साबित होता है हथियारों का संबंध ईरान से ही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story