तूफान ने मचाई तबाही: तीन की मौत, लाखों घरों की बिजली गायब, बह गया रेलवे ट्रैक

तूफान के कारण हवा 155 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चल रही है। लुइसियाना के स्वास्थ्य विभाग ने लोगों की मौत की पुष्टि की है। स्वास्थ्य विभाग ने अपने बयान में कहा कि लुइसियाना में तूफान आने के बाद दोनों बुजुर्गों की मौत घर में आग लगने के कारण हो गई है।

Cyclone

तूफान ने मचाई तबाही: तीन की मौत, लाखों घरों की बिजली गायब, बह गया रेलवे ट्रैक (फोटो: सोशल मीडिया)

वाशिंगटन: अमेरिका के लुइसियाना और फ्लोरिडा में हरिकेन डेल्टा तूफान ने बड़ी तबाही मचाई है। इन तूफान के कारण दो बुजुर्ग और एक युवक की जा चली गई है। इसके साथ ही तूफान के आने के कारण लुइसियाना के अधिकतर इलाकों की बिजली चली गई है। लुइसियाना में बीते छह हफ्तों में दूसरी बार तूफान आया है।

इस तूफान के कारण हवा 155 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चल रही है। लुइसियाना के स्वास्थ्य विभाग ने लोगों की मौत की पुष्टि की है। स्वास्थ्य विभाग ने अपने बयान में कहा कि लुइसियाना में तूफान आने के बाद दोनों बुजुर्गों की मौत घर में आग लगने के कारण हो गई है। मरने वालों में एक व्यक्ति 86 साल का जबकि दूसरी 70 साल की महिला शामिल है।

तूफान ने ली तीन लोगों की जान

लुइसियाना स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता जॉन बेल एडवर्ड ने जानकारी देते हुए कहा कि हरिकेन डेल्टा तूफाने आने के कारण नेचुरल गैस के लीक हो गई जिसके कारण आईबेरिया पेरिश नाम की महिला की मौत हो गई। विभाग ने कहा कि तूफान के कारण ही सेंट मार्टिन पेरिश की भी मौत हुई है। उनकी मौत जेनरेटर में तेल भरने के दौरान हुई। तेल भरते समय तूफान आ गया जिसके कारण जेनरेटर में आग लग गई और वे इसकी चपेट में आ गए। जबकि तूफान की वजह से फ्लोरिडा में एक युवक की जान चली गई है। 19 वर्षीय युवक इलिनॉयस से फ्लोरिडा घूमने आया हुआ था।

Cyclone

ये भी पढ़ें…बिहार चुनाव: सोनिया-राहुल के सामने मोदी-शाह-योगी की तिगड़ी, देंगे जोरदार टक्कर

लाखों लोगों के घरों की बिजली गुल

डेल्टा तूफाने के कारण अनुमान है कि लगभग 3.5 लाख उपभोक्ताओं के घरों की बिजली चली गई है जो दो दिनों तक नहीं आएगी। इसी साल 27 अगस्त को आए लॉरा तूफान ने भी भारी तबाही मचाई थी। इस तूफान की रफ्तार 241 किलोमीटर प्रति घंटे थी। लॉरा के कारण 32 लोगों की मौत हो गई थी। इस तूफान के बाद जेनरेटर से निकले वाले कार्बन मोनोक्साइड जहरीले धुआं फैल गया जिसके कारण लोगों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें…ट्रंप के भक्त की मौत: राष्ट्रपति की सलामती के लिए रखा था व्रत, चली गयी जान

बह गया रेलवे ट्रैक

डेल्टा तूफाने के कारण जॉर्जिया, कैरोलिना और वर्जिनिया में भारी बारिश हो रही है। तूफान के कारण रेलवे ट्रैक बह गया जिसके कारण मालगाड़ी पटरी से नीचे उतर गई है। अटलांटा इलाके में कुछ जगहों पर आग लग गई। कुछ लोगों को अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा है।

ये भी पढ़ें…सस्ता सोना खरीदने का मौका: बेच रही है सरकार, यहां जानिए पूरी डिटेल्स

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App