×

भयानक तूफान का अलर्ट: तेजी से बढ़ रहा हमारी तरफ, राष्ट्रपति ने की ये बड़ी अपील

तूफान डेल्टा (Hurricane Delta) तेजी से अमेरिका की तरफ बढ़ रहा है। जिसके चलते अमेरिका में आपातकाल (Emergency) की घोषणा की गई है। 

Shreya
Published on: 8 Oct 2020 9:40 AM GMT
भयानक तूफान का अलर्ट: तेजी से बढ़ रहा हमारी तरफ, राष्ट्रपति ने की ये बड़ी अपील
X
अमेरिका की तरफ बढ़ रहा Hurricane Delta

नई दिल्ली: बुधवार को मेक्सिको में तबाही मचाने के बाद तूफान डेल्टा (Hurricane Delta) अमेरिका की तरफ बढ़ गया है। जिसके चलते अमेरिका में आपातकाल (Emergency) की घोषणा की गई है। बता दें कि बुधवार को तूफान डेल्टा मैक्सिको की खाड़ी में उभरा और कैनकन के मैक्सिकन रिसॉर्ट के दक्षिण में लैंडफॉल बनाने के बाद आगे की ओर बढ़ गया। तूफान के चलते लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। डेल्टा के चलते मैक्सिकन रिसॉर्ट के दक्षिण में लैंडफॉल बना और यहां तक कि पेड़ उखड़कर नीचे गिर गए।

तेजी से अमेरिका की तरफ बढ़ा रहा Delta

इसके अलावा युकाटन प्रायद्वीप के उत्तर-पूर्वी तट के किनारे बिजली भी गिरा दी। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि इस दौरान किसी के घायल होने या मौत की खबर सामने नहीं आई है। अब यह तूफान अमेरिका की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। इसे लेकर चेतावनी भी जारी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: सिपाही की पत्नी से छेड़-छाड़: विरोध किया तो दबंगों ने की मार पीट, मुकदमा दर्ज

Hurricane अमेरिका की तरफ तेजी से बढ़ा रहा तूफान Delta (फोटो- सोशल मीडिया)

अमेरिकी तट तक पहुंचने से पहले और मजबूत हो सकता है तूफान

मीडिया रिपोर्ट्स में मियामी में यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर (US National Hurricane Center) के हवाले से लिखा गया है कि तूफान डेल्टा दोपहर के समय कमजोर हुआ था, लेकिन दक्षिणी खाड़ी के ऊपर चलते हुए फिर से मजबूत होने लगा। जिसके चलते शाम के समय 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली। बताया जा रहा है कि यह तूफान अमेरिकी खाड़ी तट तक पहुंचने से पहले और भी मजबूत हो सकता है।

यह भी पढ़ें: युद्ध ने मचाई तबाही: बम धमाकों में बर्बाद पूरा का पूरा शहर, ईरान ने दी चेतावनी

राष्ट्रपति ट्रंप ने लोगों से की ये अपील

व्हाइट हाउस ने बुधवार को एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लुइसियाना में आपातकाल लागू हाेने की घोषणा की है। वहीं राष्ट्रपति ट्रंप ने खुद अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लोगों को तैयार, सावधान और सुरक्षित रहने की बात कही है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि कृपया अपने राज्य और स्थानीय अधिकारियों के निर्देशों का ध्यान रखें। हम उनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं - कृपया तैयार रहें, सावधान रहें, और सुरक्षित रहें!



यह भी पढ़ें: सुट्टाबाज दरोगा जी: थाने में उड़ा रहे धुएं के छल्ले, अब इनको क्या बोलेंगे आप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story