×

इमरान है भिखारी: यकीन मानिए यह सुनकर आप भी यहीं कहेंगे

भारत के मामले में हस्तक्षेप करने वाले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान पर उनकी ही आवाम निशाना साध रही है।

Shreya
Published on: 25 March 2023 6:41 PM GMT (Updated on: 25 March 2023 7:00 PM GMT)
इमरान है भिखारी: यकीन मानिए यह सुनकर आप भी यहीं कहेंगे
X
इमरान है भिखारी: यकीन मानिए यह सुनकर आप भी यहीं कहेंगे

भारत के मामले में हस्तक्षेप करने वाले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान पर उनकी ही आवाम निशाना साध रही है। केवल पाकिस्तानी नेता ही नहीं अब आम जनता भी पीएम इमरान खान पर सवाल खड़ा कर रही हैं। इस बार पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की बेटी आसिफा ने सवाल खड़े किए हैं।

इमरान के कार्यकाल में केवल असफलता ही हुई हासिल-

आसिफा का कहना है कि पीएम इमरान खान और पूर्व तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ में कोई भी फर्क नहीं है। दोनों की सरकारों में कोई भी फर्क नहीं है। दोनों के कार्यकाल में देश का बुरा हाल ही रहा है। दोनों के कार्काल में जनता को बेहद मंहगाई का सामना करना पड़ा। इमरान के कार्यकाल में उनको केवल असफलता ही हासिल हुई है। आसिफा ने कहा केवल इतना ही नहीं उन्होंने ने जनता के खुलकर बात करने की आजादी को भी छीन लिया है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को अंडे-जूते पड़े! कश्मीर के विरोध में करने चला था ये काम

इमरान खान के कार्यकाल में अर्थव्यवस्था पर पड़ा बुरा असर-

उन्होंने कहा कि, इमरान खान ने पीएम बनने से पहले कईयों वादे किये थे, पर वो उन्हें पूरा करने में असफल रहे हैं। उन्होंने जनता से वादा किया था कि वो करीब 10 लाख लोगों को रोजगार दिलाएंगे, पर ऐसा हुआ नहीं। 10 लाख तो छोडिंए वो किसी भी व्यक्ति को रोजगार नहीं दिला पाये हैं। उन्होंने कहा कि पीएम इमरान खान के कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था पर बहुत बुरा असर पड़ा है।

अब भीख मांगने में नहीं होती हिचकिचाहट-

आगे आसिफा कहती हैं कि किए गए वादों के अनुसार वो बेघरों को 50 लाख घर मुहैया कराना था, लेकिन उनका ये वादा भी पूरा नहीं हुआ। लेकिन उन्होंने लाखों लोगों के घरों को उजाड़ जरुर दिया है। साथ ही उन्होंने इमरान खान पर तंज कसते हुए बोला कि, पीएम बनने से पहले तो वो बोलते थे कि अगर उन्हें कभी किसी देश के आगे भीख मांगनी पड़ी तो वो आत्महत्या कर लेंगे। लेकिन अब पीएम बनने के बाद जब देश की खराब अर्थव्यवस्था के लिए दूसरे देशों से भीख मांगनी पड़ रही है तो वो नहीं हिचकिचा रहे हैं। वो ऐसा करके पूरी दुनिया के सामने पाकिस्तान का मजाक बन रहे हैं।

यह भी पढ़ें: दुनिया में सबसे खतरनाक देश पाकिस्तान- अमेरिका के पूर्व रक्षा सचिव जेम्स मैटिस

बढ़ती मंहगाई से हर वर्ग के लोग परेशान-

आसिफा ने बढ़ते हुए मंहगाई के लिए कहा कि, किसी भी आम आदमी से पूछा जाए तो वो बताएगा कि देश में पिछले एक दशक से मंहगाई कितनी बढ़ गई है। साथ ही बेरोजगारी चरम सीमा पर है और बुजलीं की कीमतें को आसमान को छू रही हैं। वहीं ब्रेड और गैस की कीमतें में भी लगातार बढ़ावा हो रहा है। जिसका असर हर वर्ग के ऊपर पड़ रहा है। अब हालात ये हैं कि यहां जीना ही नहीं बल्कि मरना भी मंहगा हो गया है। वहीं इमरान अपने दिए गए बयानों से ही यू-टर्न कर रहे हैं। साथ ही आसिफा ने कहा कि इस सरकार के आने के बाद जितना पाकिस्तान कमजोर हो गया है, उतना कमजोर कभी नहीं रहा है।

अब कोई देश हमारे तरफ देखना भी नहीं चाहता-

आसिफा ने कहा कि पीपीपी सरकार के दौरान पाकिस्तान मुश्किल हालात से गुजरा था। लेकिन पाकिस्तान तभी इतने मुश्किल हालात में नहीं था, जब पूरी दुनिया में मंदी थी और पाकिस्तान ने जब दो बार प्राकृतिक आपदाओं का सामना किया था। पीपीपी सरकार ने 60 लाख लोगों को रोजगार दिलाया था। यहां तक की बाहर रह रहे पाकिस्तानियों ने भी पीपीपी सरकार की दिल खोल कर मदद की थी। लेकिन आज आलम ये है कि कोई हमारे तरफ देखता तक नहीं। आसिफा ने कहा कि इमरान खान की सरकार ने पूर्व सरकार के बनाए संबंध भी खराब कर दिए हैं। यहां तक की हमारा सबसे करीबी चीन भी हमारे खिलाफ हो गया है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में हनुमान: पहली बार हुआ ऐसा, मिले करोड़ों बजरंगबली

Shreya

Shreya

Next Story