×

भ्रष्टाचार में फंसे इमरान के सलाहकार का इस्तीफा, बनाई अरबों की संपत्ति

भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों के घेरे में आए पाकिस्तान के पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल असीम बाजवा ने प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सलाहकार के पद से इस्तीफा दे दिया है।

Newstrack
Updated on: 4 Sep 2020 5:03 AM GMT
भ्रष्टाचार में फंसे इमरान के सलाहकार का इस्तीफा, बनाई अरबों की संपत्ति
X
इमरान खान के सलाहकार का इस्तीफा (file photo)
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

इस्लामाबाद: भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों के घेरे में आए पाकिस्तान के पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल असीम बाजवा ने प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सलाहकार के पद से इस्तीफा दे दिया है। बाजवा के भ्रष्टाचार के मामले उजागर होने के बाद इन दिनों पाकिस्तान की सियासत में भूचाल आया हुआ है। विपक्ष बाजवा को लेकर पीएम इमरान खान पर भी गंभीर आरोप लगा रहा है। पीएम के विशेष सलाहकार के पद से इस्तीफे की घोषणा करते हुए बाजवा ने कहा कि वे चीन पाकिस्तान इकोनामिक कॉरिडोर (सीपीईसी) के चेयरमैन पद पर बने रहेंगे।

ये भी पढ़ें:युवती की जिद के आगे झुका रेलवे, इकलौती सवारी के लिए 535 किमी चलानी पड़ी ट्रेन

इमरान खान भी विपक्ष के निशाने पर

बाजवा के भ्रष्टाचार के कारण प्रधानमंत्री इमरान खान भी विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। विपक्ष का कहना है कि बाजवा प्रधानमंत्री के सलाहकार रहे हैं और उनके काफी करीबी माने जाते हैं, ऐसे में पीएम इमरान खान को भी अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम शरीफ ने भी मांग की है कि बाजवा के भ्रष्टाचार के खुलासे के बाद इमरान खान को पीएम पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

खुलासा करने वाले पत्रकार को धमकी

पाकिस्तान के ही पत्रकार अहमद नूरानी ने बाजवा के द्वारा भ्रष्ट तरीके से जुटाई गई अरबों की संपत्ति का खुलासा किया था। बाद में नूरानी ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि भ्रष्टाचार के इस खुलासे के बाद उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

Former Lieutenant General Asim Bajwa Former Lieutenant General Asim Bajwa (file photo)

नूरानी के मुताबिक उन्हें भेजे गए 100 से अधिक मैसेज में जान से मारने की धमकी दी गई है। नूरानी ने पाकिस्तान की चर्चित वेबसाइट फैक्ट फोकस पर बाजवा की भ्रष्ट तरीके से जुटाई गई संपत्ति को लेकर बड़ा खुलासा किया था। हालांकि भाजपा लगातार अपने ऊपर लगाए जा रहे हैं भ्रष्टाचार के आरोपों का खंडन करते हुए खुद को ईमानदार बता रहे हैं।

सीपीईसी के चेयरमैन हैं बाजवा

बाजवा चीन- पाकिस्तान इकोनामिक कॉरिडोर (सीपीईसी) के चेयरमैन भी हैं और इस प्रोजेक्ट में चीन अरबों रुपए का निवेश कर रहा है। पाकिस्तान और चीन दोनों इसे ड्रीम प्रोजेक्ट बता रहे हैं। फैक्ट फोकस में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि भ्रष्टाचार के मामलों में केवल बाजवा ही शामिल नहीं है बल्कि इसमें उनके भाई, पत्नी और बेटे सहित अन्य परिजन भी शामिल हैं। रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है कि बाजवा ने भ्रष्ट तरीके से अर्जित की गई संपत्ति से एक बड़ा व्यापारिक साम्राज्य खड़ा कर लिया है।

शपथपत्र में कही थी यह बात

रिपोर्ट के मुताबिक इमरान के सलाहकार के रूप में शपथ लेते समय बाजवा ने अपने पास कोई संपत्ति न होने की बात कही थी। उन्होंने इस बाबत शपथ पत्र में दावा किया था कि उनकी और उनके परिवार की पाकिस्तान के बाहर कोई संपत्ति नहीं है, लेकिन अब खुलासा हुआ है कि बाजवा परिवार के पास पाकिस्तान के बाहर विदेशों में भी कई संपत्तियां हैं।

ये भी पढ़ें:इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ जमकर बरसेंगे बादल

बाजवा ने बनाई अरबों की संपत्ति

सेना में आने से पूर्व बाजवा एक पिज्जा कंपनी में डिलिवरी ब्वॉय का काम किया करते थे। अब हालत यह है कि बाजवा और उनके परिजनों ने पिज्जा कंपनी की चेन खड़ी कर ली है। मौजूदा समय में बाजवा की पत्नी और उनके भाइयों के पास 133 पिज्जा जिस रेस्तरां हैं और वह 99 कंपनियों के मालिक हैं। बाजवा के रेस्तरां की कीमत 4 करोड़ डालर बताई जा रही है। बाजवा सेना के प्रवक्ता भी रह चुके हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story