×

Imran Khan Arrest Case: इमरान की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट सख्त, कहा-वजह बताएं वरना प्रधानमंत्री को बुलाएंगे

Imran Khan Arrest Case: चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने गृह मंत्रालय के सचिव और इस्लामाबाद के पुलिस चीफ को तलब किया है। उन्होंने 15 मिनट में सभी को कोर्ट के सामने पेश होने को कहा। जस्टिस ने कहा कि अगर पुलिस चीफ कोर्ट में पेश नहीं हुए तो हम प्रधानमंत्री को यहां बुलाएंगे। आप यह बताएं कि इमरान को किस मामले में और क्यों गिरफ्तार किया गया?

Ashish Pandey
Published on: 9 May 2023 8:38 PM GMT (Updated on: 9 May 2023 8:39 PM GMT)
Imran Khan Arrest Case: इमरान की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट सख्त, कहा-वजह बताएं वरना प्रधानमंत्री को बुलाएंगे
X
पूर्व पाकिस्तान पीएम इमरान खान: Photo- Social Media

Imran Khan Arrest Case: इमरान खान को गिरफ्तारी पर हाई कोर्ट सख्त है। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने गृह मंत्रालय के सचिव और इस्लामाबाद के पुलिस चीफ को तलब किया। उन्होंने 15 मिनट में सभी को कोर्ट के सामने पेश होने को कहा। जस्टिस फारूक ने कहा कि अगर पुलिस चीफ कोर्ट में पेश नहीं हुए तो हम प्रधानमंत्री को यहां बुलाएंगे। उन्होंने कहा कि आप यह बताएं कि इमरान को किस मामले में और क्यों गिरफ्तार किया गया?

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। यह कार्रवाई पाकिस्तान रेंजर्स की ओर से की गई है। इमरान जब अल-कादिर ट्रस्ट मामले में पेशी के लिए हाईकोर्ट पहुंचे, तभी उन्हें पाक रेंजर्स ने अपनी गिरफ्त में ले लिया।

इलाके में तनाव

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के वकील फैसल चैधरी ने इसकी पुष्टि की। वहीं पीटीआई नेता मुसर्रत चीमा ने एक वीडियो मैसेज में कहा कि वे लोग इमरान खान को मार रहे हैं। उन्होंने इमरान साहब के साथ कुछ कर दिया है। इमरान की गिरफ्तारी के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। कोर्ट के बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। बताया जा रहा है कि इमरान खान के वकील और समर्थकों से मारपीट भी की गई है।

गिरफ्तारी से पहले इमरान और बाद में पार्टी ने क्या कहा?

गिरफ्तारी से पहले पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा कि मुझ पर कोई मामला नहीं है। वे मुझे जेल में डालना चाहते हैं, मैं इसके लिए तैयार हूं। इसके बाद खबर आई कि इमरान को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान रेंजर्स ने पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान का अपहरण कर लिया है। रेंजसे ने इमरान को धक्का दिया। इस धक्कामुक्की में वे घायल हुए हैं।

क्या है अल-कादिर ट्रस्ट मामला?

यह मामला एक विश्वविद्यालय से जुड़ा है। आरोप है कि इमरान खान ने बतौर प्रधानमंत्री इसे गैरकानूनी तरीके से करोड़ों रुपए की जमीन मुहैया कराई थी। इसका खुलासा पाकिस्तान के सबसे अमीर व्यक्ति मलिक रियाज ने किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि इमरान और उनकी पत्नी ने उनकी गिरफ्तारी के नाम पर धमकाकर अरबों रुपये की जमीन अपने नाम करा ली। बाद में रियाज और उनकी बेटी का ऑडियो भी लीक हुआ था। इसमें इमरान की पत्नी बुशरा बीबी की ओर से पांच कैरेट के हीरे की अंगूठी मांगे जाने की बात सामने आई थी। इसी मामले में इमरान को अरेस्ट करने की बात कही जा रही है।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story