×

Pakistan: पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी के नेताओं पर कार्रवाई जारी, अब शिरीन मजारी हुईं गिरफ्तार

Pakistan:पीटीआई के अब तक 7 वरिष्ठ नेता गिरफ्तार किए जा चुके हैं। पुलिस ने शुक्रवार तड़के पार्टी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिरीन मजारी को गिरफ्तार कर लिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 May 2023 10:58 AM GMT
Pakistan: पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी के नेताओं पर कार्रवाई जारी, अब शिरीन मजारी हुईं गिरफ्तार
X
Shireen Mazari (photo: social media )

Pakistan: पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर पाकिस्तान में उथल-पूथल मची हुई है। मुल्क के तमाम बड़े शहरों में जमकर हिंसक प्रदर्शन हुआ है, जिसमें लोगों की जानें गई हैं। खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेताओं पर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है। पीटीआई के अब तक 7 वरिष्ठ नेता गिरफ्तार किए जा चुके हैं। पुलिस ने शुक्रवार तड़के पार्टी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिरीन मजारी को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें राजधानी इस्लामाबाद स्थित उनके घर से उठाया गया है।

इससे पहले कल यानी गुरूवार को पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और पीटीआई के वरिष्ठ नेता शाह महमूद कुरैशी को गिरफ्तार किया गया था। इस्लाबाद पुलिस ने इस गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए कहा था कि पीटीआई नेता को शांति भंग करने और हिंसा और आगजनी भड़काने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। अभी तक जिन नेताओं की गिरफ्तारी हुई है, उनमें असद उमर, फवाद चौधरी, जमशेद इकबाल चीमा, फलकनाज चित्राली, मुसरत जमशेद चीमा और मलिका बुखारी शामिल हैं।

इमरान खान को हाईकोर्ट में किया जाएगा पेश

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान को राहत देते हुए गुरूवार को उनकी गिरफ्तारी को अवैध बताया था और तत्काल रिहा करने के आदेश दिए थे। कोर्ट ने उन्हें हाईकोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दाखिल करने का आदेश दिया था। शुक्रवार सुबह 11 बजे बेल के लिए खान इस्लामाबाद हाईकोर्ट में पेश होंगे। उन्होंने कोर्ट में पेश होने से पहले देशभर में हिंसक विरोध-प्रदर्शन कर रहे समर्थकों से शांति बरतने की अपील की है।

गृह मंत्री ने दी फिर गिरफ्तार करने की धमकी

इमरान खान को रिहा करने के आदेश से पाकिस्तान की सेना और सरकार को तगड़ा झटका लगा है। केंद्रीय गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने पूर्व पाक पीएम को फिर से गिरफ्तार करने की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से शुक्रवार 12 मई को जमानत नहीं मिलती है तो फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सनाउल्लाह ने कहा कि हम उन्हें छोड़ेंगे नहीं, उनका सच लोगों के सामने लाना जरूरी है।

सत्ताधारी खेमे के निशाने पर है सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई

इमरान खान को रिहा करने का आदेश देकर पाकिस्तान के चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल सत्तारूढ़ खेमे के नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। शहबाज शरीफ सरकार के तमाम मंत्री सुप्रीम कोर्ट के फैसले की तीखी आलोचना कर रहे हैं। पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने तो सीधे चीफ जस्टिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मरियम ने बंदियाल पर सबसे तीखा हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें अपनी सास की तरह पीटीआई में शामिल हो जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि वे आज 60 अरब रूपये के घोटाले को देखकर खुश हुए होंगे। मुल्क के महत्वपूर्ण और संवेदनशील संस्थानों पर हुए हमलों के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार मुख्य न्यायाधीश हैं, जो एक अपराधी की ढाल बनकर आग मे घी डालने का कम कर रहे हैं। आपको चीफ जस्टिस का पद छोड़कर अपनी सास की तरह तहरीक ए इंसाफ पार्टी में शामिल हो जाना चाहिए।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story