×

Pakistan : इमरान खान के घर 30-40 आतंकी, कमांडो ने पूरे इलाके को घेरा...सरकार ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम

Pakistan News : पाकिस्तान से बड़ी खबर आ रही है। पंजाब की अंतरिम सरकार ने कहा है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान के घर में 30 से 40 आतंकी छिपे हैं, जिन्हें 24 घंटे के भीतर पुलिस के हवाले कर दें।

Aman Kumar Singh
Published on: 17 May 2023 4:57 PM GMT (Updated on: 17 May 2023 5:10 PM GMT)
Pakistan : इमरान खान के घर 30-40 आतंकी, कमांडो ने पूरे इलाके को घेरा...सरकार ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम
X
आमिर मीर और इमरान खान (Social Media)

Pakistan News : पाकिस्तान के हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं। पंजाब सरकार ने बुधवार (17 मई) को पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) को आदेश दिया है कि वह पूर्व प्रधानमंत्री और पार्टी प्रमुख इमरान खान (Imran Khan) के लाहौर स्थित जमान पार्क वाले घर में छिपे 30-40 आतंकियों को पुलिस के हवाले कर दें। पंजाब सरकार ने आदेश में पार्टी को महज 24 घंटे की मोहलत दी है।एहतियातन कमांडो ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

पंजाब सरकार के कार्यवाहक सूचना मंत्री आमिर मीर (Aamir Mir) ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए ये जानकारी दी। मीर ने मीडिया को बताया कि पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ अगर इन आतंकियों को हैंडओवर नहीं करेगी तो पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

इमरान के घर के बाहर पुलिस की घेराबंदी

इसी बीच, इमरान खान (Imran Khan) के जमान पार्क वाले घर के बाहर पुलिस की घेराबंदी की गई है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ इमरान खान के घर के बाहर पुलिस की खबर सुनते ही उनके समर्थक बड़ी संख्या में पहुंच गए। जानकारी के अनुसार, जल्द ही इमरान खान के घर पर कार्रवाई हो सकती है।

'खुफिया रिपोर्ट बेहद खतरनाक है'

पंजाब सरकार के कार्यवाहक सूचना मंत्री आमिर मीर ने कहा, कि 'जो खुफिया रिपोर्ट आई है, वह बेहद खतरनाक है।' उन्होंने आगे कहा, एजेंसियां जियो-फेंसिंग के जरिए जमान पार्क में आतंकवादियों की मौजूदगी की पुष्टि करने में सक्षम रही है। मीर ने ये भी कहा, पीटीआई प्रमुख एक साल से सेना को निशाना बना रहे हैं। इसके अलावा मीर ने पीटीआई से कड़े शब्दों में कहा है कि 'आतंकवादियों' को पुलिस के हवाले कर दिया जाए। सरकार को इन बात की जानकारी विश्वसनीय खुफिया तंत्र ने दी है। 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया जा रहा है।'

जिन्ना हाउस हमले में ये हैं दोषी

पाकिस्तान की पंजाब सरकार (Punjab government of Pakistan) की ओर से PTI के वरिष्ठ नेताओं तथा पंजाब के पूर्व मंत्री डॉ यास्मीन राशिद और मियां महमूदुर रशीद को 9 मई को 'जिन्ना हाउस हमले' के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। बता दें, कि एक पीटीआई नेता इबाद फारूक ने अपने वीडियो बयान में बड़ा खुलासा किया है। उनका कहना है कि पीटीआई नेता यास्मीन राशिद, मियां महमूदुर रशीद सहित अन्य ने लिबर्टी चौक पहुंचने के लिए कई पार्टी कार्यकर्ताओं को फोन किया।

'इमरान के सहयोगियों के इशारे पर हुई 9 मई की घटना'

इबाद फारूक ने ये आरोप भी लगाया कि, पीटीआई नेताओं ने प्रदर्शनकारियों से जिन्ना हाउस (Jinnah House) में आग लगाने को कहा था। उन्होंने कहा, जिन्ना हाउस में जो कुछ हुआ, वह सही नहीं था। इसके अलावा इबाद फारूक (Ibad Farooq) ने पीपी-149 (चुनावी सीट) से पीटीआई का अपना चुनावी टिकट लौटाने की भी घोषणा की है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story