कश्मीर के बाद इमरान खान की नई चाल, अब दुनिया संग कर रहे ये काम

पाकिस्तानियों की काफी तादाद अमेरिका, ब्रिटेन और कुछ अन्य विकसित देशों में रहती है जिनको इस योजना में भाग लेने की इजाजत नहीं मिली है। दरअसल, पाकिस्तान को इन देशों ने इस स्कीम की इजाजत ही नहीं दी है।

कश्मीर के बाद इमरान खान की नई चाल, अब दुनिया संग कर रहे ये काम

कश्मीर के बाद इमरान खान की नई चाल, अब दुनिया संग कर रहे ये काम

इस्लामाबाद: जम्मू-कश्मीर पर मुंह की खाने के बाद अब पाकिस्तान का एक नया मामला सामने आया है। दरअसल, अब प्रधानमंत्री इमरान खान तीन करोड़ डॉलर यानि तकरीबन 216 करोड़ रुपये की धनराशि जुटाने में कामयाब हो गए हैं। विदेश में रहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों के जरिये इमरान सरकार ने ‘पाकिस्तान बनाओ सर्टिफिकेट’ से ये धनराशि इकत्रित की है।

यह भी पढ़ें: INX MEDIA CASE: चिदंबरम को बेल या जेल, फैसला आज

बताया जा रहा है कि अब पीएम इमरान खान की सरकार इस धनराशि का इस्तेमाल खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को सुधारने और निवेश बढ़ाने में जुटाने वाली है। इसके लिए इमरान सरकार ने इसी साल के शुरुआत में यह स्कीम भी लांच की थी। पाकिस्तान के वित्त मंत्रालय के प्रवक्ता उमर हमीद का कहना है कि यह योजना अब भी जारी है।

पाकिस्तान बचाओ सर्टिफिकेट पर मिल रहा ब्याज

इस योजना के तहत विदेश में रहने वाले जिन पाकिस्तानियों ने पाकिस्तान बचाओ सर्टिफिकेट खरीदा है, वह देश में तीन साल के निवेश कर रहे है। उनको तीन साल के लिए किए गए निवेश पर 6.25 प्रतिशत और पांच साल पर 6.75 प्रतिशत ब्याज भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ‘जियो गीगा फाइबर’ आज से शुरू, मुफ्त फोन कॉल के साथ मिलेगी ब्रॉडबैंड सेवा   

बता दें, पाकिस्तानियों की काफी तादाद अमेरिका, ब्रिटेन और कुछ अन्य विकसित देशों में रहती है जिनको इस योजना में भाग लेने की इजाजत नहीं मिली है। दरअसल, पाकिस्तान को इन देशों ने इस स्कीम की इजाजत ही नहीं दी है। वैसे पाकिस्तान की हालत इस वक़्त काफी खस्ता है। यहां हर सामान की कीमत आसमान छू रही है।

यह भी पढ़ें: बड़ा बम धमाका! 23 की मौत, कई इमारतें तबाह, हिल गया पंजाब