×

इमरान के झूठ पर पाकिस्तानी मैगजीन ने दुनिया के सामने किया हैरतअंगेज खुलासा...

पाक पत्रिका 'फ्राइडे टाइम्स' की रिपोर्ट में कहा गया है कि संयुक्त राष्ट्र में इमरान खान द्वारा दिए गए भाषण से क्राउन प्रिंस नाराज थे इसीलिए उन्होंने अपना विमान वापस बुलाया।

Aditya Mishra
Published on: 18 July 2023 9:34 AM GMT
इमरान के झूठ पर पाकिस्तानी मैगजीन ने दुनिया के सामने किया हैरतअंगेज खुलासा...
X

इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री इमरान खान को पाकिस्तान वापस ला रहे विमान में 27 सितंबर को तकनीकी खराबी आ गई थी। लेकिन, पाकिस्तान मीडिया ने दावा किया है कि यूएन से लौटते वक्त विमान में कोई तकनीकी कमी नहीं आई थी बल्कि सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने अपना विमान वापस बुला लिया था।

पाक पत्रिका 'फ्राइडे टाइम्स' की रिपोर्ट में कहा गया है कि संयुक्त राष्ट्र में इमरान खान द्वारा दिए गए भाषण से क्राउन प्रिंस नाराज थे इसीलिए उन्होंने अपना विमान वापस बुलाया। संयुक्त राष्ट्र महासभा में शिरकत के लिए अमेरिका की यात्रा से पहले इमरान खान सऊदी अरब गए थे। वहीं पाकिस्तान सरकार ने इस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान में पोलियो की मार झेल रहे बच्चे, 72 मामले आये सामने

इमरान को झेलना पड़ा सऊदी प्रिंस का गुस्सा

सऊदी से इमरान खान व्यावसायिक फ्लाइट से ही न्यूयॉर्क जाने वाले थे लेकिन ने उन्हें मेहमान के तौर पर अपना विशेष विमान मुहैया कराया था। इमरान उसी विमान से वापस लौट रहे थे। लेकिन इसे बीच रास्ते से वापस लौटना पड़ा था।

अब फ्राइडे टाइम्स ने यह कहकर चौंकाया है कि कोई तकनीकी गड़बड़ी नहीं थी, यह एमबीएस की नाराजगी थी जिसकी वजह से इमरान के विमान को लौटना पड़ा।

पाकिस्तान सरकार के प्रवक्ता ने फ्राइडे टाइम्स की रिपोर्ट को खारिज करते हुए इसे सरासर गलत और इसे इमरान की 'सफल यात्रा' को संदेह के घेरे में लाने की कोशिश बताते हुए इस पर गहरा खेद जताया है।

फ्राइडे टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा, "हर हाल में इमरान खान के प्रशंसक बने रहने वालों ने न्यूयार्क से लौटने पर उनका विजेता हीरो जैसा स्वागत किया।

ये भी पढ़ें...क्या परवेज मुशर्रफ की पाकिस्तान वापसी इमरान सरकार की विदाई का है संकेत?

इमरान समर्थकों को मैगजीन ने दिया करारा जवाब

यहां तक कि इनकी तरफ से सुझाव यह भी आया कि जिस वाणिज्यिक विमान से इमरान जेद्दा से इस्लामाबाद लौट रहे हैं, उसे इमरान के प्रति सम्मान जताने के लिए एफ-17 थंडर विमानों के घेरे में लाया जाना चाहिए। "

फ्राइडे टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा, "इन समर्थकों को लगता है कि इमरान ने कश्मीर, इस्लामोफोबिया जैसे सभी खास मुद्दों पर धारदार तरीके से बात रखी।

उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि (जब इमरान बोल रहे थे तब) हॉल आधा खाली पड़ा था और इमरान ने मान लिया था कि पाकिस्तान अलकायदा आतंकियों को प्रशिक्षित करता था।

ये भी पढ़ें...एलओसी: सीज फायर उल्लंघन पर सेना ने दिया ऐसे जवाब- हिल गया पाकिस्तान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story