×

Imran Khan : 'शहबाज शरीफ सरकार आर्मी से करा रही मेरी लड़ाई, देश पर मूर्खों का कब्जा',...इमरान खान ने लिया यू टर्न

Imran Khan News: इमरान खान का कहना है, सरकार उनकी पार्टी PTI को खत्म करने की साजिश रच रही है। उन्हें फिर से गिरफ्तार किया जा सकता है। उन्होंने कहा, सरकार सेना से मेरी लड़ाई करवा रही है। इमरान के इस बयान को उनके यू टर्न माना जा रहा है।

Aman Kumar Singh
Published on: 18 May 2023 9:29 PM GMT
Imran Khan : शहबाज शरीफ सरकार आर्मी से करा रही मेरी लड़ाई, देश पर मूर्खों का कब्जा,...इमरान खान ने लिया यू टर्न
X
इमरान खान और शहबाज शरीफ (Social Media)

Imran Khan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान (Imran Khan) ने एक बार फिर शहबाज शरीफ सरकार (Shahbaz Sharif government) पर हमला बोला है। इमरान ने कहा, कि 'सरकार पीटीआई को खत्म करने की साजिश में जुटी है। मुझे एक बार फिर गिरफ्तार कर जेल में डाला जा सकता है।' उन्होंने कहा, सरकार पाकिस्तानी सेना से मेरी लड़ाई करवा रही है। लेकिन, कोई भी अपनी सेना से नहीं लड़ सकता। मैं भी नहीं।' इमरान के इस बयान को उनके यू टर्न माना जा रहा है।

PTI चीफ इमरान खान ने आगे कहा, 'मेरी गिरफ्तारी के बाद शहर-शहर हुई हिंसा में पुलिसिया गोलीबारी में कई लोगों की मौत हुई। उसकी जांच जरूरी है। हिंसा में पीटीआई के 25 कार्यकर्ताओं ने जान गंवाई। लेकिन, पुलिस उन्हें आतंकवादी बता रही है। इमरान ने कहा, अगर ये आतंकवादी हैं तो अभी तक पुलिस ने इनकी तस्वीरें जारी क्यों नहीं की?'

इमरान बोले- देश में मूर्खों के ग्रुप का कब्जा

पाक के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार (18 मई) को ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा, 'देश पर नैतिकता और मूल्यों से पूरी तरह से रहित अपराधियों तथा मूर्खों का एक ग्रुप हावी हो गया है। ऐसे समय जब देश सबसे खराब दौर से गुजर रहा है। आर्थिक संकट से जूझ रहा है। इतिहास में सबसे ज्यादा महंगाई और बढ़ती बेरोजगारी से परेशान है। ऐसी स्थिति में सत्ताधारी पार्टी अपनी पूरी ताकत देश की सबसे बड़ी और एकमात्र संघीय स्तर की राजनीतिक पार्टी पर लगा रही है। इससे पहले कि बहुत देर हो जाए, वक्त आ गया है कि पूरा देश इसके खिलाफ आवाज बुलंद करे।'

आर्मी और सरकार इमरान को बख्शने के मूड में नहीं

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल इमरान खान को बचा लिया है, लेकिन अब पाक आर्मी और सरकार उन्हें बख्शने के मूड में बिल्कुल नहीं है। इस वक्त हालात ऐसे हैं कि इमरान खान को एक बार फिर गिरफ्तार करने के लिए उनके घर के बाहर सेना की टुकड़ी जमा हो चुकी है। 17 मई को पंजाब सरकार ने इमरान खान को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। वो मियाद भी अब पूरी हो चुकी है। इमरान खान ने कहा, उन पर आरोप है कि उनके घर में 30 से 40 आतंकी छिपे हैं। सेना और हुकूमत उन लोगों को आतंकी बता रही है।

इमरान के पास दो विकल्प

पाकिस्तान आर्मी ने साफ तौर पर इमरान के सामने दो विकल्प रखे हैं। इमरान दुबई या लंदन चले जाएं या फिर आर्मी एक्ट के तहत केस का सामना करें। जिसमें उन्हें उम्र कैद या फांसी भी हो सकती है। मौजूदा हालातों के मद्देनजर इमरान खान विदेश जाने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्हें अब आर्मी एक्ट के केस का सामना करना पड़ सकता है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story