TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

ताकतवर देश में मौत का कहर, कोरोना से मरनेवाले की संख्या सौ के पार पहुंची

दुनिया का सबसे ताकतवर देश भी कोरोना वायरस के सामने झुकता दिखाई दे रहा है। 19 मार्च 2020 यानी गुरुवार को अमेरिका में कोरोना वायरस के कुल 10,491 मामले हो गए।

Deepak Raj
Published on: 20 March 2020 10:34 AM GMT
ताकतवर देश में मौत का कहर, कोरोना से मरनेवाले की संख्या सौ के पार पहुंची
X

नई दिल्ली। दुनिया का सबसे ताकतवर देश भी कोरोना वायरस के सामने झुकता दिखाई दे रहा है। 19 मार्च 2020 यानी गुरुवार को अमेरिका में कोरोना वायरस के कुल 10,491 मामले हो गए। जो कि पहले 3404 था। वहीं, मरने वालों की संख्या एक दिन में करीब तीन गुना ज्यादा हो गई।

ये भी पढ़ें-2 विधायकों का इस्तीफा स्वीकारने के बाद कमलनाथ सरकार के पास बहुमत नहीं: दिग्विजय सिंह

अमेरिका में पहले मरने वालों की संख्या 53 थी जो 19 मार्च को बढ़कर 150 हो गई। अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ये समझने की कोशिश कर रहे हैं कि अचानक से मौतों और संक्रमित लोगों की संख्या में इतना इजाफा कैसे हो गया।

अमेरिका के 50 राज्यों में CDC के सेंटर हैं

इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी स्वास्थ्य कर्मियों से अपील की थी कि वे कोरोना के मरीजों का इलाज एक्सपर्ट की तरह करें। ताकि हमें इतना समय मिले कि हम वैक्सीन को बना सकें, जो अभी प्रयोगशालाओं में है। अमेरिका के 50 राज्यों में CDC के सेंटर हैं। यहीं से इन्हें मरीजों के आंकड़ें मिल रहे हैं।

ये भी पढ़ें-कमलनाथ आज देंगे इस्तीफा, फ्लोर टेस्ट से पहले ही गिर जाएगी सरकार!

सीडीसी ने उन मरीजों के बारे में भी बताया जिनका अभी इलाज हो रहा है। 10,491 मरीजों में से 9,842 मरीजों का इलाज चल रहा है। 310 लोग गंभीर हालत में है। जबकि, 290 से ज्यादा मामले यात्राओं के जरिए बीमार हुए लोगों के हैं। ये सभी कोरोना संक्रमित लोग सीडीसी की नजर में हैं। अमेरिका ने 19 मार्च 2020 को ही मलेरिया की दवा को कोरोना वायरस के इलाज के लिए मंजूरी दी है।

वुहान से फैले कोरोना वायरस ने दुनिया में दहशत का माहौल बना दिया है

दरअसल, चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस ने दुनिया में दहशत का माहौल बना दिया है। दुनिया के कई देश कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। अब तक कोरोना वायरस का इलाज नहीं मिल सका है। इस बीच अमेरिका ने कोरोना वायरस के इलाज के लिए मलेरिया की दवा को मंजूरी दी है।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन नामक एक मलेरिया और गठिया की दवा ने कोरोना वायरस के इलाज में काफी बेहतर परिणाम दिखाए हैं। ट्रंप ने कहा कि मलेरिया की दवा कोरोना के इलाज में कारगर है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन नामक एक मलेरिया और गठिया की दवा ने कोरोना वायरस के इलाज में काफी बेहतर परिणाम दिखाए हैं। ट्रंप ने कहा कि मलेरिया की दवा कोरोना के इलाज में कारगर है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story