×

कोरोना की चपेट में अब ये देश, इमरजेंसी लागू करने पर विचार

जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, जापान में सोमवार सुबह तक 3000 से अधिक मामले सामने आए हैं, जबकि 85 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

SK Gautam
Published on: 6 April 2020 9:09 AM GMT
कोरोना की चपेट में अब ये देश, इमरजेंसी लागू करने पर विचार
X

नई दिल्ली: कोरना का असर अब जापान में भी दिखने लगा है कोरोना वायरस ने महामारी के रूप में पूरी दुनिया में भयंकर रूप ले चुकी है। 10 लाख से अधिक लोग इस महामारी की चपेट में है। देश में बढ़ते हुए कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए अब जापान इमरजेंसी का ऐलान कर सकता है। बता दें कि प्रधानमंत्री शिंजो आबे मंगलवार को राष्ट्र को संबोधित भी करेंगे।

जापान के इन इलाकों में कोरोना का असर ज्यादा

समाचार एजेंसी ने जापानी ब्रॉडकास्ट TBS के हवाले से लिखा है कि जापान सरकार देश में 6 महीने के लिए इमरजेंसी लगाने पर विचार कर रही है, ताकि लोग अपने घरों में रहें। जापान में टोक्यो, ओसाका समेत अन्य क्षेत्रों में कोरोना वायरस का असर ज्यादा दिखा है।

जापान में स्थिति चिंताजनक, महामारी फैलने की आशंका

जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, जापान में सोमवार सुबह तक 3000 से अधिक मामले सामने आए हैं, जबकि 85 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, गौर करने वाली बात ये है कि यहां आधे से अधिक मामले पिछले तीन-चार दिनों में आए हैं, ऐसे में सरकार को डर है कि कहीं ये महामारी फैल ना जाए।

ये भी देखें: दिग्गज ऐक्टर्स का निधन: कोरोना का कहर टूटा फिल्म इंडस्ट्री पर, शोक की लहर

गौरतलब है कि दुनिया में एक पैटर्न देखने को मिला है, जहां देशों में लॉकडाउन को देरी से लागू किया है वहां कोरोना का असर देखने को मिला है, इसलिए हर जगह लोगों से घर से बाहर ना निकलने को कहा जा रहा है।

दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 70 हजार

बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस की चपेट में 12 लाख लोग आ चुके हैं, जबकि कुल मौत का आंकड़ा 70 हजार छूने को है। अभी तक मौत के मामले में इटली सबसे आगे है, जहां कोरोना के कहर की वजह से 15 हजार से अधिक लोग मर गए हैं। जबकि अमेरिका में 3 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं, वहां भी 9000 से अधिक लोग मर चुके हैं।

ये भी देखें: भारतीय रेलवे ने तैयार किया इतना सस्ता वेंटिलेटर, कीमत है सिर्फ इतनी

SK Gautam

SK Gautam

Next Story