भारत का ये खतरनाक हथियार: थर-थर कांपी दुनिया की महाशक्तियां, पाकिस्तान परेशान

महाशक्ति के रूप में तेजी से उभरकर सामने आ रहे भारत देश से दुनिया के सभी देश कंपटीशन कर रहे हैं। लेकिन भारत लगातार एक के बाद एक खोज से दुनिया की महाशक्तियों को भी परेशान किया हुआ है।

नई दिल्ली: महाशक्ति के रूप में तेजी से उभरकर सामने आ रहे भारत देश से दुनिया के सभी देश कंपटीशन कर रहे हैं। लेकिन भारत लगातार एक के बाद एक खोज से दुनिया की महाशक्तियों को भी परेशान किया हुआ है।

तैयार हो रहा खतरनाक हथियार

इसी क्रम में रक्षा तंत्र में भी भारत देश की पहचान है। अंतरिक्ष में सैटेलाइट भेजने से लेकर व्यापार करने तक के लिए दुनिया के लोगों में भारत पहली पसंद है। हाल ही में भारत की अर्थव्यवस्था यूनाइटेड किंगडम से भी अधिक हो गई थी। भारत ने मिसाइल बनाने में भी खुद को साबित कर दिया है।

ये भी पढ़ें—अभेद्य किले में तब्दील हुआ गुजरात, ट्रंप की होगी ऐसी सुरक्षा कि परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर

अब भारत भविष्य के एक ऐसे हथियार पर काम कर रहा है जो भारत की तकनीक और शक्ति को कई गुना बढ़ा देगी। इस बात को लेकर कई महाशक्ति चिंतित भी हैं क्योंकि भारत एक प्रबल दावेदार बन गया है।

मिसाइल का परीक्षण भी गुप्त ही होगा

वैसे तो भारत के मिसाइल तकनीक का लोहा पूरा विश्व मानता है। एक के बाद एक ताकतवर सुरक्षा कवच तैयार करने के बाद भारत अब अपने अगले साहसिक कदम की तरफ बढ़ रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन पिछले कई सालों से सूर्य मिसाइल सिस्टम पर काम कर रहे है। बताया जा रहा है कि इस मिसाइल का परीक्षण भी गुप्त ही होगा।

ये भी पढ़ें—अंबानी की ये साली: पत्नी नीता से भी हैं खूबसूरत, ​तस्वीरें देख नहीं होगा यकीन

इस मिसाइल की मारक क्षमता होगी इतनी

भारत के सर्वाधिक सीक्रेट प्लान के तहत बनायी गयी इस मिसाइल की मारक क्षमता के बारे में बताया जा रहा है कि इसकी मारक क्षमता 10,000 से 12,000 किमी तक की है, यह एक इंटरकॉन्टिनेंटल मिसाइल है। जिसकी रफ्तार 20,000 किलोमीटर प्रतिघंटा की हो सकती है। इसकी जद में पूरा विश्व होगा। इसका भी प्रथम उद्देश्य सुरक्षा और शांति है।