×

जकार्ता से 50 यात्रियों को लेकर विमान लापता, एयरलाइन कम्पनी ने जारी किया बयान

प्राप्त जानकारी के अनुसार जो विमान लापता हुआ है।  उसकी निर्माता अमेरिका की बोइंग कम्पनी है। इस कम्पनी के  विमान पहले भी हादसे के शिकार होते रहे हैं।

Aditya Mishra
Published on: 9 Jan 2021 12:30 PM GMT
जकार्ता से 50 यात्रियों को लेकर विमान लापता, एयरलाइन कम्पनी ने जारी किया बयान
X
वर्ष 1978 में एयर इंडिया का बोइंग 747 विमान पहली जनवरी को 213 यात्रियों को लेकर समु्द्र में डूब गया था। उस विमान का नाम सम्राट अशोक था।

नई दिल्ली: जकार्ता से उड़ान भरने के बाद एक हवाई जहाज लापता हो गया है। बताया जा रहा है कि श्रीविजया एयर की फ्लाइट संख्या एसजे-182 का शनिवार को कंट्रोल रूम से संपर्क टूट गया। विमान में कुल 62 यात्री सवार हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान ने पश्चिम कालीमंतन प्रांत में पोंटिआनक के लिए उड़ान भरी थी। यह बोइंग B737-500 विमान श्रीविजय एयर का था। उसके बारें में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

उसकी खोजबीन की जा रही है। इस मामले में इंडोनेनियाई एयरलाइन श्रीविजय एयर का बयान आया भी है। एयरलाइन की तरफ से कहा गया है कि वह इस बारे में जानकारी जुटा रही है। जैसे ही उसे कुछ पुख्ता जानकारी मिलेगी वह अपना बयान जारी करेगी।

अमेरिकी हिंसा में तिरंगा लहराने वाला शख्स, अब आया सबके सामने

Air Travel हवाई यात्रा ( फोटो: सोशल मीडिया)

बोइंग कम्पनी के विमान पहले भी कई बार हादसे का हो चुके हैं शिकार

प्राप्त जानकारी के अनुसार जो विमान लापता हुआ है। उसकी निर्माता अमेरिका की बोइंग कम्पनी है। इस कम्पनी के विमान पहले भी हादसे के शिकार होते रहे हैं। बात साल 1978 की है। उस वक्त एयर इंडिया का बोइंग 747 विमान पहली जनवरी को 213 यात्रियों को लेकर समु्द्र में डूब गया था।

उस विमान का नाम सम्राट अशोक था। उसने मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी और उसके कुछ देर बाद ही उसके हादसे के शिकार होने के सूचना आई थी।

उस वक्त हादसे का कारण किसी यांत्रिक खराबी को बताया गया था। इस विमान में चालक दल के 23 सदस्य और 190 यात्री सवार थे। बाद में समुद्र से विमान के मलबे मिले थे जिसकी जांच में पाया गया कि यह विमान एक हादसे का शिकार हुआ था।

कोरोना के डर से इस शख्स ने बुक कर ली पूरी फ्लाइट, जानें फिर क्या हुआ

Dead Body डेडबॉडी(फोटो:सोशल मीडिया)

तीन जून 2019 भारतीय वायु सेना का एएन-32 विमान हुआ था लापता

इससे पहले तीन जून 2019 को भारतीय वायु सेना का एएन-32 विमान पर लापता हो गया था। बाद में इस विमान में सवार 13 सैन्यकर्मियों की मौत की खबर आई थी। एयर फ़ोर्स के इस विमान ने तीन जून को असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी लेकिन कुछ ही देर बाद संपर्क टूट गया था।

तीन जून से ही भारतीय वायु सेना इसकी खोज में लगी थी और आठ दिन बाद 11 जून को इसका मलबा अरुणाचल प्रदेश के सियांग ज़िले में मिला था। 11 जून को मलबा मिलने के बाद भारतीय वायु सेना ने कहा था कि 13 सवार लोगों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन उसके अगले ही दिन भारतीय वायु सेना ने सभी की मौत की पुष्टि कर दी थी।

मुसलमानों का कत्लेआम: अब इमरान खान पर हल्ला बोल, पूरे पाकिस्तान में आक्रोश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story