पाक में महंगाई से हाहाकार, 1000 रुपए किलो अदरक, गेहूं के दाम सुन उड़ जाएंगे होश

पाकिस्तान में 1000 रुपए किलो अदरक बिक रही है। इसके अलावा गेहूं 60 रुपए किलो बिक रहा है और चीनी 100 रुपये किलो से ज्यादा महंगी हो गई है। पाकिस्तान में लोग महंगाई से त्रस्त हो गए हैं। तो वहीं पाकिस्‍तान में रसोई गैस की भी किल्लत हो गई है।

Published by Dharmendra kumar Published: December 23, 2020 | 9:54 pm
Imran Khan

पाक में महंगाई से हाहाकार, 1000 रुपए किलो अदरक, गेहूं के दाम सुन उड़ जाएंगे होश (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्‍ली: पाकिस्तान की आर्थिक हालत रसातल में चली गई है। कंगाल पाकिस्तान ने दूसरे देशों से कर्ज लेकर काम चला रहा है। अब पाकिस्तान में महंगाई ने लोगों की कमर तोड़कर रख दी है। सब्जी और अंडे की कीमतों में आग लगी हुई है। पड़ोसी देश में एक अंडा 30 रुपए का मिल रहा है। अदरक की कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे।

पाकिस्तान में 1000 रुपए किलो अदरक बिक रही है। इसके अलावा गेहूं 60 रुपए किलो बिक रहा है और चीनी 100 रुपये किलो से ज्यादा महंगी हो गई है। पाकिस्तान में लोग महंगाई से त्रस्त हो गए हैं। तो वहीं पाकिस्‍तान में रसोई गैस की भी किल्लत हो गई है। लोगों को रसोई गैस नहीं मिल रही है। वहां की गरीब जनता भूखे सोने को मजबूर है।

पाकिस्तानी की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, देश के ज्यादा इलाकों में ठंड के दौरान अंडों की मांग बढ़ गई है। इसलिए इस बार अंडे के दाम 360 रुपये प्रति दर्जन मिल रहा है। मतलब लोगों को एक अंडे के लिए 30 रुपए देने पड़ रहे हैं। तो वहीं ज्यादातर लोग इतना महंगा अंडा खरीदने में असमर्थ हो गए हैं।

ये भी पढ़ें…होगा भयानक युद्ध! इस देश में घुसे चीन-रूस के 19 फाइटर जेट, दुनिया में मची खलबली

Inflation in Pakistan

पाकिस्तान में मंहगाई ने गरीब जनता के सामने खाने का संकट खड़ा कर दिया है। पाकिस्तान की 25 प्रतिशत से अधिक आबादी गरीबी रेखा के नीचे है। यह आबादी अपने खाने में बड़े पैमाने पर अंडा इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि चिकन और मटन महंगा होने के कारण वह नहीं खरीद सकते हैं। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, महंगाई की वजह से शहरी क्षेत्रों में रहने वाले परिवार एक दर्जन के बजाए 2 से 6 अंडे ही खरीदकर अपना काम चला रहे हैं।

ये भी पढ़ें…अब बर्बाद पाकिस्तान: चीन ने दिखाई ‘औकात’, लोन से पहले रखी ये शर्त

पाकिस्तान में रोटी भी लोगों से दूर होती जा रही है। पाकिस्तान में 60 रुपए किलो गेंहू मिल रहा है। इससे पहले भी पड़ोसी देश में गेंहू के दाम आसमान पर पहुंच गए थे। पाकिस्‍तान की इमरान खान सरकार महंगाई पर लगाम लगाने के लिए सिर्फ बैठकों पर बैठकें कर रही है, क्योंकि बैठकों से महंगाई पर कोई लगाम नहीं लग रहा है।

ये भी पढ़ें…क्रिसमस पर ऐसी सजा दे रहा ये देश, देख आपकी भी कांप उठेगी रूह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App