अब बर्बाद हो जाएगा ईरान: हमले के बाद ट्रंप ने किया बड़ा ऐलान

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले के बाद सैन्य अधिकारियों से जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सब ठीक है। हम कल सुबह बड़ा फैसला करेंगे। माना जा रहा है कि अमेरिका जवाबी कार्रवाई के तहत बड़ा कदम उठा सकता है।

नई दिल्ली: ईरान द्वारा अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर बुधवार को किए गए बैलेस्टिक मिसाइल हमलों के बाद दोनों देशों के बीच तनातनी और बढ़ गई है। जहां एक तरफ ईरान ने अपने हमले में 80 अमेरिकी सैनिकों को मोर जाने का दवा कर रहा है, वहीं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले के बाद सैन्य अधिकारियों से जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सब ठीक है। हम कल सुबह बड़ा फैसला करेंगे। माना जा रहा है कि अमेरिका जवाबी कार्रवाई के तहत बड़ा कदम उठा सकता है।

ये भी पढ़ें—ईरान में बड़ा हादसा: 180 लोगों की मौत, मची अफरातफरी..

क्या कहा ट्रंप ने?

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि ऑल इज वेल (सब ठीक है), हम हताहतों की संख्या और संपत्ति के नुकसान का आकलन कर रहे हैं। हमारे पास दुनिया की सबसे मजबूत सेना है। मैं कल सुबह इस विषय पर बयान दूंगा। इतना ही नहीं अमेरिकी राष्ट्रपति ने सुलेमानी को राक्षस करार दिया। उन्होंने कहा कि उसे सब राक्षस बुलाते थे, वह एक राक्षस था, अब वह राक्षस नहीं रहा, वह मर गया। उन्होंने आगे कहा, ‘वह हम पर और दूसरे देशों पर एक बड़े और घातक हमले की योजना बना रहा था। हमने उसे रोक दिया।’

ईरानी विदेशमंत्री बोले

ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने कहा कि हमने संयुक्त राष्ट्र चार्टर के अनुच्छेद 51 के तहत आत्मरक्षा के अधिकार के तहत कदम उठाया है। जिसमें हमारे नागरिकों और वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ कायरतापूर्ण सशस्त्र हमला किया गया। हम युद्ध की संभावनाओं को नहीं बढ़ा रहे हैं। लेकिन, हम किसी भी आक्रमण के खिलाफ खुद का बचाव करेंगे।

ये भी पढ़ें—अमेरिका-ईरान की जंग के बीच भारत ने किया ये बड़ा ऐलान…

दूसरे देश भी हाई अलर्ट पर

दोनों देशों में जारी तनातनी के बीच इस्राइल और सऊदी अरब भी अलर्ट हो गए हैं। जानकारी के अनुसार ईरान ने इस्राइल के हाइफा शहर और सऊदी अरब पर भी हमले की चेतावनी दी है। इसके बाद से ही दोनों देशों की सेनाएं हाई अलर्ट पर हैं। उधर इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी सैन्य कमांडरों की बैठक बुलाई है। जिसमें सुरक्षा संबंधी विषयों पर चर्चा की जाएगी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App