×

किलर मिसाइलें बनी तबाही: एक झटके में उड़ जाएगा देश, अब बना रहा ऐसा बंकर

ईरान की मिसाइलें इजरायल तक जोरदार हमला करने में सक्षम हैं। इसी सिलसिले में इजरायल और अमेरिका की नजरों से छिपाए रखने के लिए ईरान ने अपने मिसाइल बेस को अंडरग्राउंड यानी जमीन के अंदर बनाया है।

Newstrack
Published on: 10 Nov 2020 11:27 AM GMT
किलर मिसाइलें बनी तबाही: एक झटके में उड़ जाएगा देश, अब बना रहा ऐसा बंकर
X
ईरान ने इन दिनों अपनी अंडरग्राउंड मिसाइल सुरंगों की तस्वीरें जारी की हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि ईरान की ये मिसाइलें इजरायल तक जोरदार हमला करने में सक्षम हैं।

तेहरान। ईरान ने इन दिनों अपनी अंडरग्राउंड मिसाइल सुरंगों की तस्वीरें जारी की हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि ईरान की ये मिसाइलें इजरायल तक जोरदार हमला करने में सक्षम हैं। इसी सिलसिले में इजरायल और अमेरिका की नजरों से छिपाए रखने के लिए ईरान ने अपने मिसाइल बेस को अंडरग्राउंड यानी जमीन के अंदर बनाया है। बता दें, ईरान द्वारा कुछ दिन पहले ही नए भूमिगत मिसाइल बेस की तस्वीरें जारी की गई थी।

ये भी पढ़ें... बेरमो विधानसभा सीट से जीते कांग्रेस प्रत्याशी कुमार जय मंगल उर्फ अनूप सिंह

परमाणु संयंत्रों को भारी नुकसान

ऐसे में ईरान ने एक हफ्ते पहले की ऐलान किया था कि उसने फिर से अंडरग्राउंड न्यूक्लियर प्लांट को बनाने का काम शुरू कर दिया है। कुछ महीने पहले ही इजरायल की बमबारी में ईरान के परमाणु संयंत्रों को भारी नुकसान पहुंचा था।

इस ऐलान में आगे जिसके बाद उसने जमीन के अंदर अपने न्यूक्लिर स्टेशन को बनाने की बात कही थी। इसके बाद माना जा रहा है कि ईरान ने फारस की खाड़ी और ओमान की खाड़ी के तटों पर भूमिगत मिसाइल सिटी की स्थापना की है।

ये भी पढ़ें...बेरमो विधानसभा सीट से जीते कांग्रेस प्रत्याशी कुमार जय मंगल उर्फ अनूप सिंह

Air-launched missile फोटो-सोशल मीडिया

मिसाइलों की उड़ान दुश्मन को हिला देगी

मिसाइस बेस का ईरानी सेना रिवॉल्यूशनरी गार्ड के कमांडर मेजर जनरल होसैन सलामी ने मिसाइल सिस्टम के अनावरण समारोह में भाग लिया। यहां उन्होंने दावा किया कि हमारी मिसाइलों की उड़ान दुश्मन को हिला देगी, और उनका बल दुश्मन को पीछे हटने के लिए मजबूर कर देगा। ईरान की मिसाइल क्षमताओं ने तेहरान को अपनी राजनीतिक इच्छाशक्ति प्रदर्शित करने की ताकत दी है।

ये भी पढ़ें...फिरोजाबाद टूंडला विधानसभा मतगणना: 25वें चरण के बाद BJP के प्रेमपाल सिंह धनगर 9231 वोट से आगे

ईरानी द्वारा जारी किए गए वीडियो में एक रेल कार पर लगी पांच इमाद मिसाइलों को दिखाया गया है। ये मिसाइलें एक के बाद एक कर लॉन्च पैड की ओर जाती दिखाई देती हैं। इन मिसाइलों की सीमा के भीतर संभावित लक्ष्यों में इज़राइल, इराक, सऊदी अरब और यूएई शामिल हैं, साथ ही इराक, बहरीन और कतर में अमेरिकी ठिकाने भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान में मातम: यूनियन नेता की गोली मारकर हत्या, हर तरफ शोक

Newstrack

Newstrack

Next Story