×

पाकिस्तान में मातम: यूनियन नेता की गोली मारकर हत्या, हर तरफ शोक

बलूचिस्तान के पशीन गांव की एक मस्जिद से अल्लाहदाद तरीन शाम की नमाज अदा करके बाहर निकले थे, इसी दौरान कुछ बाइक सवार बंदूकधारियों ने उन पर गोली चला दी। इस घटना में उनकी मौत हो गई।

Shreya
Published on: 10 Nov 2020 10:01 AM GMT
पाकिस्तान में मातम: यूनियन नेता की गोली मारकर हत्या, हर तरफ शोक
X
पाकिस्तान में मातम: यूनियन नेता की गोली मारकर हत्या, हर तरफ शोक

बलूचिस्तान: खबर दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान से है, जहां पर एक स्थानीय यूनियन नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बाइक सवार बंदूकधारियों ने एक मस्जिद के बाद इस घटना को अंजाम दिया है। वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी वहां से आसानी से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि जिस स्थानीय यूनियम नेता की मौत हुई है, उनकी पहचान अल्लाहदाद तरीन के तौर पर हुई है।

शाम की नमाज अदा करने गए थे मस्जिद, हुआ हमला

पुलिस के एक अधिकारी ने इस मामले में बताया कि अल्लाहदाद तरीन बलूचिस्तान के पशीन गांव की एक मस्जिद में कल यानी सोमवार को शाम की नमाज अदा करके बाहर निकले थे, तभी कुछ बाइक सवार बंदूकधारियों ने उन पर गोली चला दी। इस घटना में अल्लाहदाद तरीन की मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: इसी महीने में लगेगा आखिरी चंद्र ग्रहण, यहां जानें तारीख, समय और सूतक काल

किसी भी संगठन ने इस हमले की नहीं ली जिम्मेदारी

वहीं व्यापारी संघ ने इस घटना की निंदा की है। व्यापारी संघ ने कहा कि इस घटना के विरोध में बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में मंगलवार यानी आज दुकानें और बाजार बंद रहेंगे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि अल्लाहदाद तरीन बलूचिस्तान में व्यापारियों और दुकानों मालिकों के अधिकारों के संरक्षण के लिए आवाज उठाने और लड़ने के लिए जाने जाते हैं। वहीं अभी किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

यह भी पढ़ें: दाऊद पर तगड़ा हमला: चुनाव के बीच आई बड़ी खबर, हिल उठे सारे माफिया

आजाद बलूचिस्‍तान उठाई गई मांग

वहीं अगर बलूचिस्तान की बात की जाए तो यहां पर अचानक हक की आवाज उठने लगी हैं। अब पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) की तरफ से आयोजित की गई रैली में भी आजाद बलूचिस्‍तान (Balochistan) की मांग उठाई गई। बता दें, बलूचिस्‍तान में पाकिस्तान द्वारा काफी वृहद स्तर पर लोगों का शोषण किया जा रहा है। ऐसे में यहां से लगातार लोग गायब हो रहे हैं। साथ ही ये आरोप भी है कि गायब हुए लोगों को पाकिस्तानी सेना द्वारा सरकार विरोधी कार्रवाई के नाम पर गैरकानूनी तरीके से कैद किया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story