LOC पर सेना सख्त: देखें पकिस्तान में कैसे मची त्राहि-त्राहि  

पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा (LoC) पर क्लस्टर बम का इस्तेमाल किया है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में इमरान खान देश की सुरक्षा के हालात पर चर्चा करेंगे। साथ ही आंतरिक और बाहरी मामलों पर भी बातचीत करेंगे।

Published by SK Gautam Published: August 4, 2019 | 4:06 pm
Modified: August 4, 2019 | 4:11 pm

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज इस्लामाबाद में राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (NSC) की बैठक बुलाई है। पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा (LoC) पर क्लस्टर बम का इस्तेमाल किया है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में इमरान खान देश की सुरक्षा के हालात पर चर्चा करेंगे। साथ ही आंतरिक और बाहरी मामलों पर भी बातचीत करेंगे।

ये भी देखें : मध्य प्रदेश : बड़वानी में बस और जीप की टक्कर में 4 लोगों की मौत, 10 घायल

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर सेना के लिए एडवाइजरी भी जारी की है

गौरतलब है कि मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में हाल ही में लिए गए फैसलों से और भारतीय सेना के एक्शन से पाकिस्तान घबराया हुआ है। पाकिस्तान ने रविवार को नियंत्रण रेखा (LoC) के पास पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में सेना के लिए एडवाइजरी भी जारी की है।

जिसमें एलओसी पर फायरिंग के चलते सेना को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। पाकिस्तान ने एलओसी के पास मुजफ्फराबाद में एडवाइजरी जारी करते हुए सेना को अलर्ट किया है।

अमित शाह का कश्मीर दौरा

गृह मंत्री अमित शाह के कश्मीर दौरे की खबर भी आ रही है। कहा जा रहा है कि वह संसद सत्र के खत्म होते ही तीन दिन के कश्मीर दौरे पर जाएंगे। सूत्रों का कहना है कि उनका ये दौरा जम्मू-कश्मीर में भाजपा के सदस्यता अभियान और राज्य में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर हो रहा है।

ये भी देखें : टेंसन टाईट! खाया पिया कुछ नहीं, गिलास तोड़ा बारह आना, अब पहुंचे जेल

इससे भी पाकिस्तान सकते में आता दिखायी दे रहा है और यही वजह है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी आज (रविवार) इस्लामाबाद में राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (NSC) की बैठक बुलाई है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में भारतीय सेना ने शनिवार को पाकिस्तानी BAT (बॉर्डर एक्शन टीम) की घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करते हुए 5 से 7 पाकिस्तानी सेना के BAT कमांडो/आतंकी को मार गिराया था।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App