×

Israel-Hamas War: इजरायल युद्ध विराम नहीं करेगा, हमास को खत्म करने तक होगी लड़ाई

Israel-Hamas War: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने वैश्विक समुदाय से आतंकवादी ग्रुप हमास को हराने के लिए अपने देश के सैन्य अभियान का समर्थन करने का आग्रह किया।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 31 Oct 2023 5:06 AM GMT
Israel Hamas War
X

Israel Hamas War (photo: social media )

Israel-Hamas War: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने साफ कहा है कि हमास के खिलाफ इजरायल युद्ध विराम नहीं करेगा क्यों कि ऐसा करना हमास के सामने इजरायल के आत्मसमर्पण के समान होगा। नेतन्याहू ने वैश्विक समुदाय से आतंकवादी ग्रुप हमास को हराने के लिए अपने देश के सैन्य अभियान का समर्थन करने का आग्रह किया।

आतंकी हमला

नेतन्याहू ने कहा - 1941 में जैसे पर्ल हार्बर पर बमबारी के बाद या 2001 में 9/11 के आतंकवादी हमले के बाद अमेरिका युद्धविराम के लिए सहमत नहीं हुआ, वैसे ही इज़राइल 7 अक्टूबर के भीषण हमलों के बाद हमास के साथ शत्रुता बंद करने के लिए सहमत नहीं होगा।


ये तो सरेंडर करने जैसा होगा

नेतन्याहू ने कहा, "युद्धविराम का आह्वान इसराइल से हमास के सामने आत्मसमर्पण करने, आतंकवाद के सामने आत्मसमर्पण करने, बर्बरता के सामने आत्मसमर्पण करने का आह्वान है, ऐसा नहीं होगा।"

Israel-Hamas war: मोर्चे पर सबसे आगे लड़ रहीं इजरायल की महिला सैनिक, सौ से ज्यादा आतंकी मार गिराए

नेतन्याहू ने कहा: “बाइबिल कहती है कि ‘शांति का समय और युद्ध का भी समय है’; यह युद्ध का समय है, हमारे साझे भविष्य के लिए युद्ध है... आज हम सभ्यता की ताकतों और बर्बरता की ताकतों के बीच एक रेखा खींचते हैं... अब हर किसी के लिए यह तय करने का समय है कि वे कहां खड़े हैं, इजरायल इसके खिलाफ खड़ा होगा जीत तक बर्बरता की ताकतें।”


25 दिन से जारी है युद्ध

हमास के खिलाफ युद्ध के 25 दिन से जारी है। ये हमास द्वारा दक्षिणी इज़राइल पर आक्रमण के दौरान 1,400 से अधिक लोगों के नरसंहार, जिनमें से कई बच्चे थे, और 239 बंधकों को पकड़ने के कारण भड़का था। हमले के बाद इजरायल के प्रति वैश्विक सहानुभूति गाजा में फिलिस्तीनियों की ओर स्थानांतरित हो गई है, क्योंकि हमास का दावा है कि फिलिस्तीनी हताहतों की संख्या 8,000 से अधिक है। इज़राइल ने मौतों पर डेटा उपलब्ध नहीं कराया है, लेकिन कहा है कि मौतें आईडीएफ के हवाई हमलों या असफल फ़िलिस्तीनी रॉकेट प्रक्षेपणों से हुई हैं।


युद्ध विराम की कोशिशें

- संयुक्त राष्ट्र महासभा ने युद्धविराम का आह्वान किया है और सुरक्षा परिषद इस मामले पर बहस करने वाली है।

- यहां तक कि अमेरिका, जो इज़राइल के लक्ष्यों का समर्थन करता है, ने मानवीय विराम का आह्वान किया है।

Israel-Hamas War: 50 बंधक इजरायली हवाई हमले में मारे गए, हमास के दावे से मचा हड़कंप, और तेज हो सकती है लड़ाई

- अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने नेतन्याहू के साथ राफा में मिस्र क्रॉसिंग के माध्यम से गाजा में प्रवेश करने वाली बुनियादी आवश्यकताओं के महत्व और 400 से अधिक अमेरिकी नागरिकों की बाहर निकलने की क्षमता पर चर्चा की है।

- कनाडा की विदेश मंत्री मेलानी जोली ने मानवीय आधार पर युद्ध विराम का आह्वान दोहराया है, और कहा है कि कनाडाई लोगों और बंधकों को अत्यंत आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए बहुत कम समय बचा है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story