×

Israel Hamas War: शांति खत्म, गाजा में लड़ाई फिर शुरू, हमास ने रॉकेट दागे

Israel Hamas War: इजरायली प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि हमास ने संघर्ष विराम की शर्तों का उल्लंघन किया है और बंधकों को रिहा करने और गाजा में रखी गई सभी अपहृत महिलाओं को मुक्त करने के अपने दायित्व को पूरा करने में विफल रहा है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 1 Dec 2023 8:45 AM GMT
Israel Hamas War resumed
X

Israel Hamas War resumed   (photo: social media )

Israel Hamas War: युद्ध विराम डेडलाइन से ठीक एक घंटे पहले, गाजा सीमा क्षेत्र पर रॉकेट लॉन्च किए गए हैं जबकि।आईडीएफ ने उत्तरी क्षेत्रों और दक्षिण में राफा, खान यूनिस पर हवा से और तोपखाने से हमला किया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय का बयान

इजरायली प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि हमास ने संघर्ष विराम की शर्तों का उल्लंघन किया है और बंधकों को रिहा करने और गाजा में रखी गई सभी अपहृत महिलाओं को मुक्त करने के अपने दायित्व को पूरा करने में विफल रहा है। इजरायल की सरकार युद्ध के उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है - बंधकों को मुक्त करना, हमास को खत्म करना और यह सुनिश्चित करना कि गाजा कभी भी इजरायलियों की सुरक्षा के लिए खतरा नहीं बन सकता है।

Israel Hamas War: हमास ने 17 बंधक छोड़े, इजरायल ने 39 फलस्तीनी रिहा किए


लड़ाई फिर शुरू

इजरायली डिफेंस फोर्स ने कहा कि हमास ने युद्ध विराम का उल्लंघन किया और इज़राइल पर रॉकेट दागे और परिणामस्वरूप, लड़ाई फिर से शुरू होगी। सेना ने कहा, आईडीएफ ने गाजा पट्टी में हमास आतंकवादी संगठन के खिलाफ लड़ाई फिर से शुरू कर दी है। गाज़ा पट्टी के उत्तरी हिस्सों और दक्षिण में राफा और खान यूनिस के क्षेत्र में आईडीएफ हमलों की सूचना मिली है। हमलों के बीच बचने के लिए खान यूनिस के निवासियों को शहर से बाहर जाते देखा गया है। अधिकारियों के अनुसार, हमास उन बंधकों के नाम उपलब्ध कराने में विफल रहा जिन्हें संघर्ष विराम के अगले दिन रिहा किया जाना था।

Terrorist Organization: इज़राइल ने लश्कर-ए-तैयबा को आतंकवादी संगठन घोषित किया


हमास के हमले

इज़रायली शहरों पर रॉकेट हमलों के मामले में इज़रायलियों को सावधानी बरतने के लिए आगाह किया गया है। होम फ्रंट कमांड के अनुसार, स्कूल केवल वहीं संचालित हो सकते हैं जहां बच्चे अपनी सुरक्षा के लिए पर्याप्त समय में संरक्षित क्षेत्रों तक पहुंच सकें।

1 दिसंबर की तड़के गाजा पट्टी के उत्तरी हिस्से में विस्फोटों की आवाजें सुनी गईं, जब हमास द्वारा इजराइल पर रॉकेट दागे गए। रॉकेट हमले सुबह तक जारी रहे।

हमास के चंगुल में कितने बंधक हैं, इसकी निश्चित जानकारी नहीं मिली है। लेकिन माना जाता है कि अब भी काफी बंधक गाज़ा में हैं।

Israel Hamas War: इजरायल से सीधे लड़ाई नहीं करेगा ईरान, हमास से कह दिया दो टूक



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story