×

हमलों से हिला देश: सेना ने ऐसे लिया अपना बदला, ताबड़तोड़ बरसाए बम-गोले

इजरायली सेना ने कहा कि ''लड़ाकू विमानों, हेलीकॉप्टरों और टैंकों ने हमास के भूमिगत ढांचों और सैन्य चौकियों को निशाना बनाया। बयान में कहा गया कि इजराइल में दो रॉकेट दागे गए, जिनमें से एक अश्दोद शहर में और दूसरा मध्य इजराइल में गिरा।''

Newstrack
Published on: 15 Nov 2020 11:21 AM GMT
हमलों से हिला देश: सेना ने ऐसे लिया अपना बदला, ताबड़तोड़ बरसाए बम-गोले
X
हमलों से हिला देश: सेना ने ऐसे लिया अपना बदला, ताबड़तोड़ बरसाए बम-गोले (Photo by social media)

यरूशलम: देश-विदेश में आज-कल काफी हमले होते रहते हैं। वही खबर आ रही है कि इजरायली सेना ने रविवार 15 नवंबर की सुबह गाजा पट्टी के कुछ जगहों पर हमले किए हैं। किये गए इस हमले को लेकर इजरायली सेना का कहना है कि, ''पहले फिलीस्तीनी भूभाग से उसी सीमा पर हमले किए गए थे, जिसके बाद यह जवाबी कार्रवाई की गई है।'' उन्होंने आगे कहा है कि ''फिलीस्तीनी भूभाग से उसकी सीमा पर दो रॉकेट दागे जाने के बाद उसने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर रविवार सुबह हमले किए।''

ये भी पढ़ें:बिहार: नीतीश कल चौथी बार लेंगे CM पद की शपथ,जानिए अब तक का पूरा घटनाक्रम

हमास के भूमिगत ढांचों और सैन्य चौकियों को निशाना बनाया

इजरायली सेना ने कहा कि ''लड़ाकू विमानों, हेलीकॉप्टरों और टैंकों ने हमास के भूमिगत ढांचों और सैन्य चौकियों को निशाना बनाया। बयान में कहा गया कि इजराइल में दो रॉकेट दागे गए, जिनमें से एक अश्दोद शहर में और दूसरा मध्य इजराइल में गिरा।'' वहीं इन हमलों में किसी के अपघटना होने की कोई सूचना नहीं है।

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी हुए रवाना, करेंगे ये बड़ा काम

सेना ने कहा कि रॉकेट खुले इलाके में गिरे। वहीं अभी हमास की तरफ से इस पर कोई जवाब नहीं आया है। आपको बता दें, इजरायल और हमास के बीच साल 2007 के बाद से तीन युद्ध और कुछ छोटी लड़ाइयां हो चुकी हैं। वहीं कुछ सालों में मिस्त्र और कतर ने अनौपचारिक सीज फायर की बात कही हैं। अहम बात है कि ये व्यवस्थाएं कई बार खराब हुई हैं।

गाजा में कुछ फिलीस्तीनी आतंकवादी समूह काम करते हैं

बता दें, गाजा में कुछ फिलीस्तीनी आतंकवादी समूह काम करते हैं, लेकिन सभी हमलों के लिए इजरायल हमास को जिम्मेदार बताता है। हमलों के बदले में इजरायल पर आतंकवादी के अड्डो पर रॉकेट फायर करता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story