×

बलून बम से कांपा देश: मच गया हाहाकार, दागे गए कई सारे रॉकटे

रविवार को इजरायल की सेना ने गाजा के पास हमास के अड्डों पर रॉकेट दागे थे। इस पर इजरायल की सेना का कहना है कि गाजा में उपस्थित हमास के आतंकी इजरायल के बॉर्डर में रॉकेट दागते रहते हैं और साथ ही बलून बम भी छोड़ते हैं।

Newstrack
Published on: 17 Aug 2020 8:17 AM GMT
बलून बम से कांपा देश: मच गया हाहाकार, दागे गए कई सारे रॉकटे
X
बलून बम से कांपा देश: मच गया हाहाकार, दागे गए कई सारे रॉकटे

नई दिल्ली। रविवार को इजरायल की सेना ने गाजा के पास हमास के अड्डों पर रॉकेट दागे थे। इस पर इजरायल की सेना का कहना है कि गाजा में उपस्थित हमास के आतंकी इजरायल के बॉर्डर में रॉकेट दागते रहते हैं और साथ ही बलून बम भी छोड़ते हैं। आंतकियों द्वारा छोड़े गए इन बलून बम में कई बार विस्फोटक होता है तो कई बार रासायनिक ज्वलनशील पदार्थ जिससे लोग और सैनिक घायल हो जाते हैं। इसके साथ ही गाजा-इजरायल बॉर्डर गाजा में उपस्थित इजरायल विरोधी प्रदर्शनकारी और हमास के सदस्य इजरायल के बॉर्डर के अंदर ढेर सारे गुब्बारों के नीचे एक बम लगाकर छोड़ देते हैं। या फिर उसके नीचे किसी तरह का रासायनिक ज्वलनशील पदार्थ लगा देते हैं।

ये भी पढ़ें... अभी-अभी हिला बॉलीवुड: नहीं रहे दिग्गज डायरेक्टर, लगातार हो रही मौतें

इजरायल ने गाजा में ताजा हमले किए

आतंकियों द्वारा छोड़ा गया बलून बम बॉर्डर पार करके दूसरी ओर जाता है तो उसे बंदूक से गोली मारकर या गुलेल से फोड़ देते हैं। इससे गुब्बारा तेजी से नीचे आता है। लेकिन बम की सुतली मंद-मंद जलती रहती है। फिर समय आने पर बम फूट जाता है। इन्ही आतंकी हरकतों से नाराज इजरायल ने गाजा में ताजा हमले किए हैं।

इससे पहले हमास ने बीते शनिवार को इजरायल के बॉर्डर के पार 19 बार बलून बम छोड़ा था। जिससे इजरायल की सेना और वहां के लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा था। इन 19 बलून बमों की वजह से दक्षिण इजरायल के खेतों में भीषण आग लग गई। जिससे फसलों का बहुत नुकसान हुआ।

terror attack

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान को वैक्सीन: चीन करेगा इसको सप्लाई, साथ आए दुश्मन देश

अंजाम भुगतने के लिए तैयार

ऐसे में इजरायल की सेना ने कहा है कि हमास लगातार गाजा पट्टी में आतंकी गतिविधियां करता रहता है। लेकिन अगर उसने इजरायल या उसके लोगों के खिलाफ ऐसी कोई हरकत की तो उसे अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा।

हालांकि हमास के आतंकी योजना बनाकर इन बलून बमों को तैयार करते हैं। फिर इन्हें बॉर्डर के पास लाकर छोड़ दिया जाता है। कई बार तो ऐसा भी हुआ है कि इजरायल की सेना इन बमों को मारकर हवा में फोड़ देती है।

ये भी पढ़ें...गोलाबारी से दहला देश: इन जगहों पर बरसी ताबड़तोड़ गोलियां, कई लोगों की मौत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story