×

कल से लॉकडाउन: तीन हफ्ते रहेगा कर्फ्यू, फिर से लगा इन सब पर प्रतिबंध

इटली के उत्तरी लोम्बार्डी क्षेत्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए तीन सप्ताह के लिए रात्रि कर्फ्यू लगाने की तैयारी की जा रही है। ये कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लगाया जाएगा।

Shivani
Published on: 21 Oct 2020 2:17 PM GMT
कल से लॉकडाउन: तीन हफ्ते रहेगा कर्फ्यू, फिर से लगा इन सब पर प्रतिबंध
X

लखनऊ: कोरोना संक्रमण के संकट से अभी भी दुनिया के कई देश जूझ रहे हैं। तमाम देश अपने अपने स्तर पर इस महामारी की रोकथाम और इलाज के लिए बड़े कदम उठा रहे लेकिन कई देशों में हालात बिगड़ रहे हैं, ऐसे में लॉकडाउन वाली स्थिति फिर बन जायेगी। इन देशों में इटली का नाम शामिल है, जहां एक बार फिर कर्फ्यू लगाने की तैयारी शुरू हो रही है।

इटली के लोम्बार्डी में तीन हफ्ते का रात्रि कर्फ्यू

दरअसल, इटली के उत्तरी लोम्बार्डी क्षेत्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए तीन सप्ताह के लिए रात्रि कर्फ्यू लगाने की तैयारी की जा रही है। ये कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लगाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, इसकी शुरुआत गुरुवार रात से से होगी और 13 नवंबर तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। इसके अलावा सरकार ने मध्यम और बड़े शॉपिंग मॉल बंद करने के भी आदेश जारी किये हैं।

corona

कोरोना मरीज ज्यादा, बेड कम, जारी हुई चेतावनी

हब नेपल्स के मेयर ने चेतावनी दी कि शहर में केवल 15 आईसीयू (गहन देखभाल) के बेड उपलब्ध हैं। इसके अलावा चेतावनी दी गई है कि लोम्बार्डी में इस समय आईसीयू में भर्ती 113 लोगों की संख्या, सप्ताह के आखिर तक लगभग 600 तक बढ़ जाएगी। जिसके बाद लोम्बार्डी के स्वास्थ्य मंत्री रॉबर्टो श्पेरन्जा ने क्षेत्रीय सरकार द्वारा प्रस्तावित एक घंटे की बैठक के बाद प्रतिबन्ध लगाए जाने की अनुमति दे दी।

ये भी पढ़ेंः चीन की रहस्यमय बीमारी: अमेरिकी अधिकारी आया चपेट में, भड़क गया ट्रंप प्रशासन

देशव्यापी लॉकडाउन हटने के बाद पहली बाद सबसे सख्त कदम

बता दें कि इटली में देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया गया, हालंकि बाद में इसे हटा दिया गया। लेकिन कोरोना मामलों के मद्देनजर देश में अबतक का सबसे सख्त कदम उठाया है। जानकारी के मुताबिक, लोम्बार्डी में कोविड-19 के मामलों में नया उछाल आया, जिसके कारण ये कदम उठाया गया। गौरतलब है कि साल की शुरुआत में जब कोरोना की पहली लहर का आई तो इसका सबसे ज्यादा प्रभाव इटली में देखने को मिला था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story