जम्मू-कश्मीर पर बौखलाया पाकिस्तान, लद्दाख के पास तैनात किए JF-17 फाइटर प्लेन

वैसे आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद से लगातार पाकिस्तान भारत को धमकियां दे रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत को धमकी दे चुके हैं कि पुलवामा जैसा हमला कभी भी हो सकता है।

इस्लामाबाद: जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 कमजोर हो गया है। भारत सरकार के इस फैसले के बाद से पाकिस्तान काफी बौखलाया हुआ है। आर्टिकल 370 के विरोध में वह एक तरफ तमाम देशों से समर्थन मांग रहा है तो वहीं दूसरी ओर अब पाकिस्तान ने लद्दाख के नजदीक स्कर्दू एयबेस पर लड़ाकू विमानों की तैनाती कर दी है। हालांकि, भारत भी पाकिस्तान पर पैनी नजर बनाए हुए है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पर चीन की बोलती बंद, अब अकेला पड़ा पाकिस्तान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को पाकिस्तान ने तीन C-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट भेजे थे, जिसके जरिये फाइटर एयरक्राफ्ट के उपकरण लाए गए। बताया जा रहा है कि अब पाकिस्तान यहां JF-17 फाइटर प्लेन भी भेजने की प्लानिंग कर रहा है। बता दें, स्कर्दू पाकिस्तान का एक फॉर्वर्ड ऑपरेटिंग बेस है, जिसका इस्तेमाल बॉर्डर पर आर्मी ऑपरेशन की मदद करने के लिए किया जाता है।

ये हैं वजहें

कयास लगाए जा रहे हैं कि या तो पाकिस्तान भारत से काफी डरा हुआ है या फिर वह किसी बड़ी साजिश हो अंजाम देने की फिराक में है। इस साजिश में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का भी सेना को पूरा सपोर्ट मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: एक बार फिर सोनभद्र दौरे पर प्रियंका गांधी, ऊम्भा में पीड़ितों से करेंगी मुलाक़ात

वैसे आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद से लगातार पाकिस्तान भारत को धमकियां दे रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत को धमकी दे चुके हैं कि पुलवामा जैसा हमला कभी भी हो सकता है। खान ने ये भी कहा था कि पाकिस्तान भारत से युद्ध नहीं करना चाहता लेकिन अगर जंग हुई तो पाकिस्तान भारत को करारा जवाब देगा।