×

Japan PM Fumio Kishida Attack: जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की सभा में ब्लास्ट, PM सुरक्षित, आरोपी गिरफ्तार

Japan PM Fumio Kishida Attack: जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर जिस समय हमला हुआ, उस समय वह एक सभा में भाषण दे रहे थे। सुरक्षाकर्मियों ने मौके से प्रधानमंत्री को सुरक्षित निकाल लिया है।

Jugul Kishor
Published on: 15 April 2023 9:02 AM GMT (Updated on: 15 April 2023 10:08 AM GMT)
Japan PM Fumio Kishida Attack: जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की सभा में ब्लास्ट, PM सुरक्षित, आरोपी गिरफ्तार
X
प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (सोशल मीडिया)

Japan PM Fumio Kishida Attack: जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की सभा में स्मोक बस से हमला करने की सूचना मिल रही है। प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर जिस समय हमला हुआ, उस समय वह एक सभा में भाषण दे रहे थे। सुरक्षाकर्मियों ने मौके से प्रधानमंत्री को सुरक्षित निकाल लिया है। वहीं पुलिस ने मौके से आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

पीएम पर भाषण देने के दौरान हुआ हमला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीएम फुमियो किशिदा पर जानलेवा हमला उस दौरान हुआ है, जब वह सभा में भाषण दे रहे थे, घटनास्थल से विस्फोट जैसी आवाज सुनाई दी, जिसके तुरंत बाद सुरक्षाकर्मियों ने मौके पर मोर्चा संभालते हुए पीएम को घेरे में ले लिया। प्रधानमंत्री को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया। घटनास्थल पर जमा हुए लोग भी इधर-उधर भागने लगे और मौके पर भगदड़ मच गई। पुलिस ने मौके से एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। अभी आरोपी की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है, सूत्रों का कहना है कि सभा में स्मोक बम इसी युवक ने फेंका है। पुलिस की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है।

शिंजो आबे की भी गोली लगने से हुई थी मौत

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर इस तरह का हमला चिंताजनक है, साथ उनकी सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े होते हैं। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि पिछले साल ही जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भाषण देने के दौरान गोली मार दी गई थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी। शिंजो आबे के बाद दोबारा प्रधानमंत्री के ऊपर हुआ हमला दिखाता है कि जापान के नेताओं से अभी हमला टला नहीं है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story