इस दो देशों में नहीं मिलेगा जॉनसन बेबी पाउडर, कंपनी ने लगाई बिक्री पर रोक

मशहूर अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने अमेरिका में ही अपने प्रोडक्ट बेबी पाउडर को न बेचने का फैसला ले लिया। बता दें कि अमेरिका और कनाडा में…

Published by Ashiki Patel Published: May 20, 2020 | 11:39 am
Modified: May 20, 2020 | 11:42 am

नई दिल्ली: मशहूर अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने अमेरिका में ही अपने प्रोडक्ट बेबी पाउडर को न बेचने का फैसला ले लिया। बता दें कि अमेरिका और कनाडा में जॉनसन बेबी पाउडर की बिक्री नहीं होगी क्योंकि इसे लेकर कंपनी ने मना कर दिया है।

ये भी पढ़ें: आज आएगा सदी का सबसे बड़ा तूफान, तेज हवाओं से उखड़े पेड़, इन राज्यों में खतरा

एक न्‍यूज एजेंसी के अनुसार कंपनी ने कहा है कि कस्टमर्स की आदतों में बड़े बदलाव और कुछ गलत सूचनाएं भी फैलने के कारण इसमें अस्थाई रोक लगाई गई है। कंपनी ने बताया कि वह आने वाले महीनों में उत्पाद की बिक्री कम करेगा। लेकिन खुदरा विक्रेता मौजूदा उत्पादों की बिक्री जारी रखेंगे।

ये भी पढ़ें: नए अध्ययन में दावा: गर्मी में कम नहीं होगा कोरोना का कहर, और बढ़ने के आसार

बहरहाल, बीते कुछ समय से प्रोडक्‍ट को लेकर लगातार आरोप लग रहे थे। इसलिए कंपनी ने ऐसा निर्णय लिया है। कंपनी के खिलाफ अलग-अलग आरोपों में 16,000 से ज्यादा मुदकमे किए गए हैं। लेकिन कंपनी ने इन आरोपों को खारिज भी किया है। बीते साल अक्‍टूबर में अमेरिका में परीक्षण के लिए स्‍वेच्‍छा से 33 हजार डिब्बे वापस मंगा लिए गए थे।

ये भी पढ़ें: धोनी ने ऐसे मारी एंट्री, फैंस हुए बेकाबू, देखें ये Video

कई बार भारत में भी जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी विवादों में घिर चुकी है। अप्रैल 2019 में कंपनी के बेबी शैंपू पर सवाल खड़े हुए और मई में दिल्ली हाईकोर्ट ने 67 मरीजों को 25-25 लाख रुपये मुआवजा देने का निर्देश दे दिया था। हालांकि कोर्ट ने यह फैसला दोषपूर्ण कूल्हा प्रत्यारोपण उपकरण मुहैया कराने के मामले में दिया था।

ये भी पढ़ें: भारत में 24 घंटे में रिकॉर्ड 5611 कोरोना के मामले, इतने लोगों की हुई मौत

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App