×

अपनी ही मिसाइल का शिकार हुआ तानाशाह किम जोंग, खतरे में पड़ी जान

पूर्व कोरियाई अधिकारी ली जिओंग के मुताबिक़, देश में मिसाइल टेस्टिंग के दौरान किम जोंग जख्मी हो सकते हैं। स्थानीय मीडिया को दिए इंटरव्यू में अधिकारी ने दावा किया कि 14 अप्रैल तक किम जोंग पूरी तरह स्वस्थ्य थे और उन्होंने मिसाइल टेस्टिंग का आदेश भी दिया था।

Shivani Awasthi
Published on: 27 April 2020 2:13 PM GMT
अपनी ही मिसाइल का शिकार हुआ तानाशाह किम जोंग, खतरे में पड़ी जान
X

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जॉन उन के कई दिनों से नजर ना आने के बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर तरह तरह की अटकले लगाई जा रहीं हैं। इसी कड़ी में देश के पूर्व अधिकारी ने सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने आशंका जताई कि मिसाइल परीक्षण के दौरान किम जोंग घालय हो गए, जिनके बाद उनकी जान खतरे में पड़ गयी।

कोरियाई अधिकारी ली जिओंग ने का दावाः

पूर्व कोरियाई अधिकारी ली जिओंग के मुताबिक़, देश में मिसाइल टेस्टिंग के दौरान किम जोंग जख्मी हो सकते हैं। स्थानीय मीडिया को दिए इंटरव्यू में अधिकारी ने दावा किया कि 14 अप्रैल तक किम जोंग पूरी तरह स्वस्थ्य थे और उन्होंने मिसाइल टेस्टिंग का आदेश भी दिया था। आशंका है कि परीक्षण के दौरान किम घायल हो गए। बता दें कि किम जॉन देश में किसी भी हथियार के परीक्षण के दौरान हमेशा मौजूद रहते हैं।

मिसाइल टेस्टिंग के दौरान किम जोंग हुए घायल

दरअसल, किम जोंग को 11 अप्रैल के बाद से ही किसी सावर्जनिक कार्यक्रम में नहीं देखा गया, जिसके बाद से उनके स्वास्थ्य को लेकर कई तरह की बातें कही जा रही हैं।

ये भी पढ़ेंः तानाशाह का खौफनाक सच: जेल में करता था ये गंदा काम, काँप उठेंगे आप

दादा की बर्थ एनिवर्सरी पर भी शामिल नहीं हुए किम

इसके अलावा किम जोंग 15 अप्रैल को अपने दादा की बर्थ एनिवर्सरी के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे। जबकि देश में नॉर्थ कोरिया के जनक किम Il संग की बर्थ एनिवर्सरी को बड़े स्तर पर मनाया जाता है। इतना ही नहीं इस दिन देश में छुट्टी भी दी जाती है।

उ. कोरिया की अमेरिका को सबसे बड़ी धमकी, कहा- ..नहीं तो हाइड्रोजन बम गिराएंगे

एक रिपोर्ट में कहा गया था कि सर्जरी के बाद तानाशाह किम जोंग की गंभीर स्थिति से संबंधित खुफिया खबरों पर अमेरिका नजर बनाए हुए है। रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने इस बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया था।

ये भी पढ़ेंः तानाशाह की खूबसूरत पत्नी: साए की तरह रहती हैं साथ, ऐसी है लव स्टोरी

चीन ने डॉक्टरों की एक टीम को उत्तर कोरिया भेजा

वहीं एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, शुक्रवार को एक रिपोर्ट में बताया कि चीन ने डॉक्टरों की एक टीम को उत्तर कोरिया भेजा है। ये टीम किम जोंग उन को सलाह देने के लिए गई है। हालांकि रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मेडिकल टीम के भेजे जाने की खबर के बाद भी किम की तबीयत को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है।

ये भी पढ़ेंः तानाशाह पर बड़ी खबर: 7 स्टार होटल जैसी ये ट्रेने हुई गायब, कहाँ गई आखिर

सरकार ने हेल्थ से जुड़ी खबरों को किया खारिज

हालांकि अब तक किम को लेकर उत्तर कोरिया की सरकार की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है। लेकिन उत्तर कोरिया की सरकार ने तानाशाह की खराब हालत को लेकर आ रही रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है।

दक्षिण कोरिया ने किया रिपोर्ट्स को खारिज :

इसके अलावा उत्तर कोरिया के पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया ने किम जोंग के स्वास्थ्य को लेकर लगाई जा रहे अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि किम जोंग उन पूरी तरह स्वस्थ्य हैं

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story