×

तानाशाह पर बड़ी खबर: 7 स्टार होटल जैसी ये ट्रेने हुई गायब, कहाँ गई आखिर

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को लेकर बीते कुछ दिनों से तरह-तरह के अंदाजे लगाए जा रहे हैं। किम जोंग को लेकर कहीं कहा जाता है कि उनकी हार्ट सर्जरी हुई है, जो सक्सेसफुल नहीं रही, तो कहीं उनके ब्रेन डेड होने की बातें भी बताई जा रही हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 27 April 2020 11:11 AM GMT
तानाशाह पर बड़ी खबर: 7 स्टार होटल जैसी ये ट्रेने हुई गायब, कहाँ गई आखिर
X
तानाशाह पर बड़ी खबर: 7 स्टार होटल जैसी ये ट्रेने हुई गायब, कहाँ गई आखिर

नई दिल्ली: नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को लेकर बीते कुछ दिनों से तरह-तरह के अंदाजे लगाए जा रहे हैं। किम जोंग को लेकर कहीं कहा जाता है कि उनकी हार्ट सर्जरी हुई है, जो सक्सेसफुल नहीं रही, तो कहीं उनके ब्रेन डेड होने की बातें भी बताई जा रही हैं। इसके साथ ही ये अटकलें सबसे ज्यादा जोर पकड़ रही हैं कि किम के बाद अब सत्ता कौन संभालेगा। इन्ही सब के चलते उनकी एक खास ट्रेन राजधानी प्योंगयांग के बाहर एक रिजॉर्ट पर नजर आई है। इन दिनों में उनकी स्पेशल ट्रेनें प्योंगयांग के पास के यार्ड्स पर ही खड़ी हैं। लेकिन उनकी और बाकी ट्रेनें कहां खड़ी है?

ये भी पढ़ें...जमातियों पर चुप्पी: कोरोना संकट के बावजूद लगे हैं वोट बैंक को सहेजने

सारे ही कोच बुलेटप्रूफ

ऐसा माना जाता है कि किम जोंग के पिता किम जोंग इल के पास 06 लक्जरी ट्रेनें थीं, जिनमें कुल मिलाकर 90 कोच थे। ट्रेन के सारे ही कोच बुलेटप्रूफ और साथ ही सारी सुविधाओं से भरे थे। किम के परिवार को ज्यादातर हवाई यात्राएं ही पसंद थी, तो तीन पीढ़ियों से ये शासक परिवार ट्रेन से ही यात्रा करता है।

फिर जब वो यात्रा नहीं कर रहे होते तो उनकी ट्रेनें प्योंगयांग के खास यार्ड या पास के रेलवे स्टेशन में खड़ी रहती हैं। वहीं किम की खास ट्रेनों के लिए देश में 19 बड़े खुफिया स्टेशन बनाए गए हैं।

लेकिन इस खास ट्रेन को रेजॉर्ट के बाहर खड़ी देखे जाने के बाद दुनियाभर में ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि वो शायद रेजॉर्ट में होंगे। अब बड़ा सवाल ये है कि किम के फ्लीट की अन्य पांच खास ट्रेनें इस समय कहां हैं।

बाथरूम के साथ स्नैकिंग की सुविधा

बता दें, लग्जरी बहुत खूबसूरत तानाशाह परिवार की ट्रेन भी काफी आलीशान है। इस ट्रेन में 22 कोच हैं, जिनमें से हर एक में बाथरूम के साथ स्नैकिंग की सुविधा है।

ये भी पढ़ें...मौसम विभाग का अलर्ट जारी, इस दिन होगी झमक के बारिश

देखा जाए तो हर डिब्बा होटल के किसी आलीशान कमरे की तरह है। सफर कर रहे यात्रियों, जो किम या उनके परिवार के ही लोग होते हैं, खाने-पीने के बेहद खास इंतजाम रहते हैं।

इसमें दुनिया से करीब सभी हिस्सों के खास व्यंजन बनाने वाले बावर्ची भी होते हैं। शराब के पसंदीदों के लिए आकर्षक बार है, जहां नई और पुरानी हर तरह की शराब मिलती है।

लेडी कंडक्टर

साथ ही ऐसा माना जाता है कि किम के दिलबहलाव के लिए ट्रेन में खूबसूरत महिलाएं भी होती हैं, जिन्हें लेडी कंडक्टर कहा जाता है।

वहीं किम की बेहद खास ट्रेन में इनकी बुलेटप्रूफ कारें भी होती हैं, जो ट्रेन के रुकने पर किम को बाहर स्थानीय यात्रा के लिए इस्तेमाल होती हैं।

ये भी पढ़ें...मोदी सरकार का ऐलान: रखेगी पैनी नजर, 80 करोड़ को बँटवायेगी राशन

ट्रेन के हर कोच में सबसे मॉर्डन टीवी स्क्रीन है, जिसमें कुछ ही चैनल आते हैं। सेहत के लिए यहां जिम और खेलने की सुविधा भी है। सैनिकों और बावर्ची के साथ ही तीनों ही ट्रेनों में डॉक्टरों का एक ग्रुप होता है, जिसमें से कुछ डॉक्टर सिर्फ किम की सेहत का लेखा-जोखा रखते हैं।

ट्रेन के सारे डिब्बों के बुलेटप्रूफ होने की वजह काफी ज्यादा है और इसी वजह से ये प्रति घंटा 60 किलोमीटर की रफ्तार से ज्यादा तेजी से नहीं चल सकती।

तीन खास ट्रेनों के लिए अलग से 19 स्टेशन

वहीं किम की इन तीन खास ट्रेनों के लिए अलग से 19 स्टेशन बने हैं, जहां खुफिया कमरे भी हैं। इन जगहों पर आम लोगों या इजाजत के बिना किसी सरकारी आदमी का आना-जाना भी मना है।

साथ ही ये जरूरी जानकारी भी एक रिपोर्ट से सामने आई है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए किम जोंग प्योंगयांग से बाहर वॉनसन के एक रिजॉर्ट में रुके हुए हैं। इस रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि किम के कुछ अधिकारी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। वहीं ये भी कहा जा रहा है कि किम को 15 से 20 अप्रैल के बीच पैदल चलते हुए भी देखा गया है।

ये भी पढ़ें...मौलाना साद पर क्राइम ब्रांच को भरोसा नहीं: कहा-दूसरी रिपोर्ट लाओ

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story