×

मौलाना साद पर क्राइम ब्रांच को भरोसा नहीं: कहा-दूसरी रिपोर्ट लाओ

क्राइम ब्रांच को साद की रिपोर्ट पर भरोसा नहीं है। उन्होंने मौलाना साद को सलाह दी कि एम्स से अपनी कोरोना जांच कराकर रिपोर्ट सौंपे। अगर एम्स से नहीं तो आरएमएल या सफदरजंग अस्पताल में जांच करा सकते हैं। उसके बाद ही आगे कार्रवाई की जाएगी।

Shivani Awasthi
Published on: 27 April 2020 5:15 AM GMT
मौलाना साद पर क्राइम ब्रांच को भरोसा नहीं: कहा-दूसरी रिपोर्ट लाओ
X

नई दिल्ली : तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी क्राइम ब्रांच को भरोसा नहीं है। क्राइम ब्रांच ने कहा कि किसी भी लैब की रिपोर्ट पर हमे भरोसा नहीं है, मौलान साद को एम्स में कोरोना की जांच करा कर रिपोर्ट देनी होगी। हालाँकि मौलाना साद से क्राइम ब्रांच का अब तक सम्पर्क नहीं हो पाया है।

साद की रिपोर्ट निगेटिव:

दिल्ली के निजामद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए कई लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। जिसके बाद से जमातियों की तलाश हो रही है। इनमे तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद का आम भी है जो केस दर्ज होने के बाद से लापता है। अब साद की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।

इस बारे में मौलाना के वकील के अनुसार, मौलाना साद की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के कहने पर मौलान साद का कोरोना टेस्ट करवाया गया था।

ये भी पढ़ेंः कोरोना मरीजों की जिंदगी बचाएगी ये वैक्सीन, भारत में शुरू होगा ट्रायल

क्राइम ब्रांच ने कहा एम्स में कराए टेस्ट, इस रिपोर्ट पर भरोसा नहीं :

लेकिन क्राइम ब्रांच को साद की रिपोर्ट पर भरोसा नहीं है। उन्होंने मौलाना साद को सलाह दी कि एम्स से अपनी कोरोना जांच कराकर रिपोर्ट सौंपे। अगर एम्स से नहीं तो आरएमएल या सफदरजंग अस्पताल में जांच करा सकते हैं। उसके बाद ही आगे कार्रवाई की जाएगी।

क्वारंटीन का बहाना खत्म:

वहीं क्राइम ब्रांच ने ये भी कहा कि मौलाना साद ने क्वारंटीन का बहाना बना कर बचने की कोशिश की थी, लेकिन अब क्वारंटीन की अवधि खत्म हो गयी है। ऐसे में क्राइम ब्रांच के नोटिस के तहत साद खुद ही पूछताछ के लिए आ जाये।

आशंका जताई जा रही है कि पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए नए बहाने के तहत साद ने किसी प्राइवेट लैब से कोरोना जांच कराकर रिपोर्ट नेगेटिव आने की बात वायरल कराई है।

ये भी पढ़ेंः कश्मीरियों पर हमला: आतंकियों में भयानक युद्ध! लश्कर ने हिजबुल पर…

साद की गिरफ्तारी पर बोला क्राइम ब्रांच:

क्राइम ब्रांच फिलहाल मौलाना को गिरफ्तार नहीं करेगा। एक अधिकारी के मुताबिक, क्राइम ब्रांच साद से विस्तार में पुकहताच करना चाहती है। इसके लिए करीब 100 से ज्यादा सवाल क्राइम ब्रांच ने तैयार किये हैं।

कहाँ छिपा है मौलाना साद:

बताया जा रहा है कि मौलाना साद दिल्ली में ही कहीं छुपा हुआ है। हालाँकि पुलिस उसकी तलाश में हरियाणा से लेकर यूपी तक कई क्षेत्रों में छापेमारी कर चुकी है लेकिन उसका कोई पता अब तक नहीं चल सका है।

मौलाना साद ने कहा

वहीं जल्द ही कुछ दिन पहले एक बातचीत में मौलाना साद ने कहा, ‘दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को यह पता है कि मैं कहां पर हूं।’ आगे मौलाना साद ने कहा कि क्राइम ब्रांच दो नोटिस भी भेज चुकी है, जिनका हम जवाब भी दे चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन: PM मोदी का फैन हुआ ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, तारीफ में कहीं ये बातें

मीडिया से हुई बात में मौलाना साद ने कहा था, ‘दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मेरे बेटे की मौजूदगी में घर की तलाशी भी ली है। इसके साथ ही मुझ को कोरोना जांच कराने को कहा है।

उन्होंने कहा कि हम कोरोना वायरस की जांच करा चुके हैं। जांच रिपोर्ट की जानकारी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को दी जाएगी। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच जो कह रही है, हम उन सबका पालन कर रहे हैं।’

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story