×

दुनिया को धमकी! किम ने दुनिया को डराया तो अमेरिका ने कहा हम

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अमेरिका से निपटने के लिए बड़ा ऐलान किया है। किम ने कहा कि अब उनकी एजेंसियां नए तरह के हथियार बनाने पर काम करेगी।

Shivakant Shukla
Published on: 1 Jan 2020 10:08 AM GMT
दुनिया को धमकी! किम ने दुनिया को डराया तो अमेरिका ने कहा हम
X

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अमेरिका से निपटने के लिए बड़ा ऐलान किया है। किम ने कहा कि अब उनकी एजेंसियां नए तरह के हथियार बनाने पर काम करेगी।

बताते चलें कि पिछले वर्ष अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात के समय नॉर्थ कोरिया अपने परमाणु प्रोग्राम पर रोक लगाने की बात कही थी। लेकिन साल बदलते ही उन्होंने अपनी नीति को भी बदल दिया है।

किम जोंग उन ने की बैठक

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, किम जोंग उन ने अपनी पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक की है, जिसमें अमेरिका के साथ रिश्तों पर भी बात की गई। नॉर्थ कोरिया ने परमाणु पर दोबारा बात करने की अपील की, हालांकि अमेरिका अभी इस पर कोई जवाब नहीं दे रहा है।

ये भी पढ़ें—बज गया दिल्ली विधानसभा चुनाव का ‘बिगुल’, BJP ने किया ‘शंखनाद

किम की ओर से बयान दिया गया कि अमेरिका हमारे साथ गैंगस्टर की तरह व्यवहार कर रहा है और चाहता है कि उनके अनुसार ही हम अपना काम करें। किम ने ये भी कहा कि अब दुनिया हमारे नए हथियारों के प्रोग्राम को देखेगी जो कि ऐतिहासिक होगा।

अमेरिका ने दी धमकी

किम जोंग उन के इस बयान के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह (किम जोंग उन) अपने शब्दों पर खरा उतरने वाले व्यक्ति हैं, ऐसे में उन्होंने परमाणु हथियारों को त्यागने की बात कही थी। ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि वो यही करेंगे। हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप ने ये भी कहा कि अगर नॉर्थ कोरिया अपनी नई रणनीति पर आगे बढ़ता है, तो हम वही करेंगे जो हमें करना होगा।

ये भी पढ़ें—लाखों लोगों का डेटा लीक: घरों में सिक्योरिटी कैमरा लगाने वाले जरुर पढ़ें ये खबर

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story