×

तानाशाह का बड़ा कारनामा: ट्रंप की सेक्रेटरी से किया ऐसा, राष्ट्रपति ने दी ये प्रतिक्रिया

जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सिंगापुर समिट में हिस्सा लेने पहुंचे थे तो सारा भी उनके साथ थीं। उस वक्त किम जोंग उन ने उन्हें आंख मारी थी। जब सारा ने डोनाल्ड ट्रंप को बाद में इस बारे में बताया

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 3 Sep 2020 5:10 AM GMT
तानाशाह का बड़ा कारनामा: ट्रंप की सेक्रेटरी से किया ऐसा, राष्ट्रपति ने दी ये प्रतिक्रिया
X
जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सिंगापुर समिट में हिस्सा लेने पहुंचे थे तो सारा भी उनके साथ थीं। उस वक्त किम जोंग उन ने उन्हें आंख मारी थी।

नई दिल्ली: व्हाइट हाउस की पूर्व प्रेस सेक्रटरी सारा ने चौंकाने वाले खुलासे उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन को लेकर किए हैं। पूर्व प्रेस सेक्रेटरी सारा सैंडर्स ने अपनी नई किताब में लिखा है कि किम जोंग उन ने उनसे फ्लर्ट करने की एक बार कोशिश की थी।

2018, जून में जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सिंगापुर समिट में हिस्सा लेने पहुंचे थे तो सारा भी उनके साथ थीं। उस वक्त किम जोंग उन ने उन्हें आंख मारी थी। जब सारा ने डोनाल्ड ट्रंप को बाद में इस बारे में बताया तो उन्होंने भी इसे लेकर मजाक बनाया। ट्रंप ने हंसते हुए कहा, किम जोंग ने तुमसे फ्लर्ट की कोशिश की! उसने ऐसा किया! उसने तुम पर लाइन मारी! ट्रंप ने मजाकिया लहजे में सारा से कहा कि अब तुम हम लोगों के खातिर उत्तर कोरिया जा रही हो।

यह पढ़ें...कुलभूषण जाधव केस: डिफेंस काउंसिल की नियुक्ति को लेकर पाक हाई कोर्ट में सुनवाई आज

सारा सैंडर्स की किताब

सारा सैंडर्स की किताब 'स्पीकिंग फॉर माइसेल्फ' जल्द रिलीज होने वाली है। किताब की एक प्रति गार्डियन के पास है। सारा सैंडर्स रिपब्लिकन पार्टी से जुड़ी प्रभावशाली फैमिली से हैं। उनके पिता माइक हकबी साल 2008 और 2016 में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए खड़े हुए थे। फिलहाल, उनकी नजर अरकनकास में गर्वनर की रेस में है।

sara sanders सोशल मीडिया से

उन और ट्रंप के बीच खेल,

किम जोंग उन और ट्रंप के बीच खेल, खासकर वुमेन सॉकर को लेकर भी बातचीत हुई। सारा लिखती हैं कि उन्होंने अचानक देखा कि किम उन्हें घूर रहे हैं। हमारी आई कॉन्टैक्ट हुआ और किम ने विंक किया। मैं हैरान रह गई। मैं तुरंत नीचे देखने लगी और नोट्स लेती रही। सारा ने लिखा है, मैं सोच में पड़ गई कि अभी क्या हुआ है? किम जोंग उन से मुलाकात के बाद एयरपोर्ट के रास्ते में बीस्ट गाड़ी में बैठे हुए सारा ने ट्रंप को और उस वक्त स्टाफ प्रमुख रहे जॉन केली को इस घटना के बारे में बताया। तब ट्रंप ने हैरानी से कहा कि उसने तुम पर लाइन मारी।

यह पढ़ें...3 सितंबर राशिफल: मिथुन राशि वालों की बढ़ेगी सैलरी, जानें बाकी का हाल

trump file सोशल मीडिया से

ट्रंप और केली पूरे रास्ते हंसते रहे

इस बात पर सारा के अनुसार, ट्रंप और केली पूरे रास्ते हंसते रहे। ट्रंप किम जोंग उन से तीन बार मुलाकात कर चुके हैं। सिंगापुर, हनोई और उत्तर कोरिया व दक्षिण कोरिया के बीच डिमिलिट्राइज जोन में। ट्रंप तमाम कोशिशों के बावजूद किम को परमाणु हथियार की जिद छोड़ने को लेकर नहीं मना पाए।

ट्रंप प्रशासन में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रहे जॉन बोल्टन ने अपने मेमॉयर में सारा के बताए किस्सों का जिक्र नहीं किया है. हालांकि, उन्होंने लिखा है कि ट्रंप ने किम जोंग से स्पोर्ट्स पर बातचीत की थी और मिंट दिया था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story