×

भयानक धमाके से फैली दहशत: 18 लोगों की मौत, जान बचाने के लिए मची भगदड़

सलामियाह क्षेत्र में दो वाहन बारुदी सुरंग का शिकार हो गए। इस क्षेत्र में रहने वाले आतंकवादियों ने यह हमला किया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि घायलों की हालत गंभीर है। इससे पहले 27 फरवरी को विस्फोट हुआ जिसमें पांच लोगों की मौत हुई थी।

Dharmendra kumar
Published on: 8 March 2021 2:54 PM GMT
भयानक धमाके से फैली दहशत: 18 लोगों की मौत, जान बचाने के लिए मची भगदड़
X
ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि रूसी वायुसेना के 24 घंटे में130 हवाई हमले किए हैं जिसमें 21 आतंकियों की मौत हो गई थी।

नई दिल्ली: सीरिया में आए दिन धमाके होते रहते हैं। इन धमाके की वजह से कई लोगों को अपनी जवान गंवानी पड़ती है। एक बार फिर धमाकों से सीरिया दहल गया है। केंद्रीय हामा प्रांत में बारुदी सुरंग विस्फोट की घटनाएं हुई हैं जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सलामियाह क्षेत्र में दो वाहन बारुदी सुरंग का शिकार हो गए। इस क्षेत्र में रहने वाले आतंकवादियों ने यह हमला किया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि घायलों की हालत गंभीर है। इससे पहले 27 फरवरी को विस्फोट हुआ जिसमें पांच लोगों की मौत हुई थी।

बीते दिनों में सीरिया में इजरायल ने हमला किया था। इसके बाद रूस के लड़ाकू विमानों ने जमकर बम बरसाए। बीते 24 घंटे में रूस के एयरस्ट्राइक में आईएसआईएस के कम से कम 21 आतंकियों की मौत हुई है, तो वहीं सैकड़ों घायल बताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें...दुबई की राजकुमारी अपने ही घर में है कैद, वीडियो हुआ वायरल

सरियाई सरकार की समर्थन वाली रूस की एयरफोर्स ने पूरे देश में कम से कम 130 जगहों पर एयरस्ट्राइक किया है। इससे पहले इजरायल ने भी सीरिया में कई मिसाइलें दागकर ईरान समर्थित मिलिशिया के ठिकानों को तबाह कर दिया था।

Blast in Syria

रूस ने सीरिया में किया 130 हमला

ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि रूसी वायुसेना के 24 घंटे में130 हवाई हमले किए हैं जिसमें 21 आतंकियों की मौत हो गई थी। रूस ने अलेप्पो, हामा और रक्का में आईएसआईएस के ठिकानों पर हमले किए हैं।

आईएसआईएस ने शनिवार को सरकारी सेना और मिलिशिया पर हमला किया था। इसके बाद रूस की एयरफोर्स ने यह जवाबी कार्रवाई की है। आईएसआईएस के इन हमलों में सीरियाई सरकार समर्थित मिलिशिया के 8 जवानों की मौत हुई थी।

ये भी पढ़ें...झरने से गिर रहा लावा: ऐसी खूबसूरती देख दंग हुए लोग, वायरल हुईं तस्वीरें

सीरिया में जारी है जंग

इस समय भी सीरिया के बादिया क्षेत्र में सरकार की समर्थन वाली सेना और आईएसआईएस के लड़ाकों के बीच भयानक युद्ध हो रहा है। इसमें रूस की सेना भी सीरियाई सरकारी सेना की सहायता कर रही है। साल 2014 के बाद से ही सीरिया और ईराक आईएसआईएस आतंकियों के हमले झेल रहे हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story