×

अब WhatsApp पर टैक्स! अब हो रही प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग

आज-कल मोबाइल के साथ-साथ लोगों के पास इंटरनेट होना ज़रूरी है। अगर किसी के पास इंटरनेट न हो तो शायद वो कुछ कर ही न पाए।

Roshni Khan
Published on: 6 Sep 2023 1:52 AM GMT
अब WhatsApp पर टैक्स! अब हो रही प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग
X

बेरूत: आज-कल मोबाइल के साथ-साथ लोगों के पास इंटरनेट होना ज़रूरी है। अगर किसी के पास इंटरनेट न हो तो शायद वो कुछ कर ही न पाए। अगर आप मोबाइल में डाटा प्लान कराते हैं और उसके बाद भी इंटरनेट यूज़ करने के लिए एक्स्ट्रा पैसे देने हो। तो आप क्या करेंगे, अगर नहीं पता तो हम आपको इस्ससे जुड़ी एक खबर बताने जा रहे हैं। जिस देश में सोशल मीडिया पर कालिंग करने से अलग पैसा देना पड़ेगा।

ये भी देखें:तो बदलेगा आधार कार्ड! तुरंत देखें यहां, जान लें ये जरूरी बातें

यह खबर लेबनान की हैं, जहां सरकार द्वारा व्हाट्स एप, फेसबुक मैसेंजर और एप्पल फेस टाइम कॉल पर हर दिन टैक्स लगाने की घोषणा कर दी हैं। जिसके बाद देश भर में हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए। वैसे तो प्रदर्शनकारियों के दबाव के चलते सरकार ने अपने फैसले को वापस ले लिया है, लेकिन अभी भी सुरक्षा बलों के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़पें जारी हैं।

17 अक्टूबर को सरकार ने घोषणा की थी कि इन एप से कॉलिंग करने वालों को प्रतिदिन 0.20 डॉलर (करीब 14.50 भारतीय रुपए) का टैक्स देना होगा। इस एलान के कुछ घंटों में ही सरकार ने इसे वापस भी ले लिया, लेकिन आर्थिक संकट से निपटने में सरकार के तौर तरीकों से नाराज लोगों ने अब सड़कों पर उतरकर प्रधानमंत्री से इस्तीफा देने की मांग कर दी है।

ये भी देखें:करतारपुर कॉरिडोर: आज से ऑनलाइन पंजीकरण होगा शुरु, इस दिन कर सकेंगे यात्रा

मांग को पूरा कराने के लिए प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर टायरों को फूंका। इसके बाद पुलिस को आंसू गैस छोड़ना पड़ा जिसके बाद हिंसक में दर्जनों लोग घायल हुए हैं। इसके बीच लेबनान के प्रधानमंत्री साद अल-हरीरी ने इस्तीफा देने से इनकार करते हुए कहा कि देश इस समय बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story