पेरिस में बोले मोदी, वादा करके भूल जाते हैं नेता, मैं उस बिरादरी से नहीं

फ्रांस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। राजधानी पेरिस में होने वाले इस कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रगान से हुआ। 2019 के लोकसभा चुनाव में अप्रत्याशित जीत के बाद पीएम मोदी पहली बार प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी

 

ऩई दिल्ली : फ्रांस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। राजधानी पेरिस में होने वाले इस कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रगान से हुआ। 2019 के लोकसभा चुनाव में अप्रत्याशित जीत के बाद पीएम मोदी पहली बार प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे।

इस दौरान पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समेत कई मामलों पर अपनी बात रखेंगे। इसके साथ ही भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए प्रवासी भारतीयों से सहयोग भी मांग सकते हैं।

यह भी देखें… सीएम ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का लिया जायजा, लोगों में बांटी राहत सामाग्री

अपडेटस…

आपकोे बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले यहां पर एक स्मारक का उद्घाटन किया गया है। ये स्मारक एयर इंडिया के दो दुर्घटनाग्रस्त विमानों की याद में बनाया गया है। जिसका उद्घाटन अब प्रधानमंत्री के हाथों हुआ है। इसी विमान हादसे में होमी जहांगीर भाभा का निधन हुआ था।

पीएम मोदी भारतीय समुदाय के लोगों के बीच पहुंच चुके हैं। उनके स्वागत में लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। पीएम मोदी ने बीच में उठकर लोगों को शांति बनाए रखने को कहा और पहले राष्ट्रगान के लिए खड़े होने की अपील की।

यह भी देखें… चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, 4 दिन रहेंगे CBI हिरासत में

पीएम नरेंद्र मोदी यूनेस्को के मुख्यालय में पहुंच गए हैं। यहां उनका भव्य स्वागत हुआ है। उनके साथ यूनेस्को की डायरेक्टर जनरल ऑड्री ऑज्रे भी मौजदू हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App