सीएम ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का लिया जायजा, लोगों में बांटी राहत सामाग्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि काशी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के अलावा हमारी सांस्कृतिक नगरी है और विगत पांच वर्ष में यहा पर अद्धभुत विकास हुआ है।

Published by Manali Rastogi Published: August 23, 2019 | 2:43 pm
सीएम ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का लिया जायजा, लोगों में बांटी राहत सामाग्री

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र इन दिनों बाढ़ की चपेट में हैं। गंगा के साथ वरुणा नदी भी उफान पर है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया।  मुख्यमंत्री ने भैसासुर घाट से आदिकेशव घाट एवं आसपास के गंगा एवं वरुणा नदी से प्रभावित क्षेत्रों को देखा।

बाढ़ प्रभावितों में बांटी राहत सामग्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंगा और वरुणा में बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने प्रभावित लोगों के बीच राहत सामग्री बांटी। सीएम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पहले से जिला प्रसाशन को नाव उपलब्ध कराई है और एनडीआरएफ की तैनाती भी है।

यह भी पढ़ें: मुस्लिम का कृष्ण प्यार: पूरे पाकिस्तान को देखना चाहिए, कोई फसाद ही नहीं रहेगा

प्रदेश में बाढ़ को लेकर स्थिति नियंत्रण में है कहीं कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को देखा हैं तथा बाढ़ पीड़ितों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने और राहत सामग्री की व्यवस्था की गयी है।

जिला प्रशासन की तैयारियों की तारीफ

इस दौरान उन्होंने वाराणसी के विकास कार्यों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा की प्रगति अच्छी है। नए कलेवर के साथ काशी तैयार है। उन्होंने कहा कि अच्छी बरसात हुई है। वरुणा में गंगा की सहायक नदी होने के नाते निचले इलाकों में पानी भरा है।

यह भी पढ़ें: बंद हो चुके विभाग के मुखिया बने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

एसडीआरएफ और एनडीआरएफ पहले से सतर्क है। निचले इलाकों में जो परिवार रहते है, उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। राहत सामग्री दी जा रही है। सभी एजेंसिया जिला प्रशासन हो या अन्य सभी विभाग काम कर रहे है। सभी विभागों के साथ बैठक भी की है और अलर्ट भी किया है।

यह भी पढ़ें: उत्तर भारत से ज्यादा दक्षिण भारत के राजनेता गए हैं जेल, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि काशी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के अलावा हमारी सांस्कृतिक नगरी है और विगत पांच वर्ष में यहा पर अद्धभुत विकास हुआ है। काशी विकास के एक नए कलेवर के साथ देश और दुनिया के सामने चमक रही है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App