×

इटली में कोरोना का तांडव: नई लहर के बाद लॉकडाउन, सरकार ने सब कुछ किया बंद

इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी (PM Mario Draghi) ने कोरोना वायरस की एक नई लहर (New Wave Of Corona Virus) की चेतावनी देते हुए बताया कि इटली में अधिकांश हिस्सों में दुकानें, रेस्तरां और स्कूल सोमवार को बंद कर दिए जाएंगे।

Shreya
Published on: 13 March 2021 5:47 AM GMT
इटली में कोरोना का तांडव: नई लहर के बाद लॉकडाउन, सरकार ने सब कुछ किया बंद
X
इटली में कोरोना का तांडव: नई लहर के बाद लॉकडाउन, सरकार ने सब कुछ किया बंद

रोम: भारत समेत दुनियाभर के तमाम देशों में कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन जारी है, लेकिन इस बीच एक बार फिर तेजी से बढ़ते कोविड-19 मामलों ने पूरी दुनिया की चिंता बढ़ा दी है। तेजी से फैलते इस खतरे को लेकर सभी देश चौकन्ने हो गए हैं और एहतियाती कदम उठा रहे हैं। इस बीच इटली में सोमवार से कोविड लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है।

क्या कहा प्रधानमंत्री मारियो द्राघी ने

इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी (PM Mario Draghi) ने कोरोना वायरस की एक नई लहर (New Wave Of Corona Virus) की चेतावनी देते हुए बताया कि इटली में अधिकांश हिस्सों में दुकानें, रेस्तरां और स्कूल सोमवार को बंद कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही ये भी बताया गया है कि ईस्टर को देखते हुए तीन से पांच अप्रैल को तीन दिनों के लिए, पूरी तरह से लॉकडाउन लगा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: चीन पर बनी रहेगी सख्त निगाहें, क्वाड की बैठक में जो बाइडन दिए संकेत

italy (फोटो- सोशल मीडिया)

इटली ने पहली बार लगाया था पूरे देश में लॉकडाउन

आपको बता दें कि बीते साल इटली ने ही पहली बार पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था, ताकि कोरोना को काबू किया जा सके। अब जब कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर से बढ़ रही है तो इटली ने एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। बता दें कि देश में एक लाख से अधिक लोगों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: रोहिंग्या पर बड़ा खुलासा: पाकिस्तान-UAE की सामने आई रिपोर्ट, दंग रह जाएँगे आप

यूरोप का दूसरा सबसे बड़ा प्रभावित देश

कोरोना से ब्रिटेन के बाद इटली यूरोप का दूसरा सबसे बड़ा प्रभावित देश है। बता दें कि इटली के टीकाकरण अभियान में देरी देखी गई है। बीते हफ्ते रोम में सरकार ने वैक्सीन की कमी को दूर करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के 250,000 खुराक के निर्यात को रोकने का फैसला किया।

बता दें कि कोरोना की तीसरी भयानक लहर दस्तक दे रही है। तीसरी लहर कहीं ज्यादा खतरनाक और संक्रामक बताया जा रहा है। चिंता वाली बात ये है कि इसके लक्षण भी आसानी से पकड़ में नहीं आ रहे।

यह भी पढ़ें: शिकारी पक्षी राष्ट्रपति भवन में: कर रहे तगड़ी सुरक्षा, तैनाती की वजह कर देगी हैरान

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story