×

पीएम इमरान से भिड़ी ये महिला: दे डाली खुली चुनौती, खतरे में पाकिस्तान सरकार

गिरफ्तारी को लेकर मरियम का पारा चढ़ गया है और उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तान की फौज को खुली चुनौती दी है। उन्होंने इमरान सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि सरकार बेकसूर को परेशान करने से बाज आए। यदि सरकार में हिम्मत हो तो मुझे गिरफ्तार करके दिखाए।

Newstrack
Published on: 20 Oct 2020 5:26 AM GMT
पीएम इमरान से भिड़ी ये महिला: दे डाली खुली चुनौती, खतरे में पाकिस्तान सरकार
X
अब नवाज शरीफ, चौधरी, सुल्तान और फवाद के खिलाफ ये नए मामले विदेशी व्यक्तियों की सुरक्षा के लिये अवैध रूप से 73 उच्च सुरक्षा वाले वाहन खरीदने के संबंध में दर्ज किये जाएंगे।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में विपक्षी दलों के बढ़ते विरोध प्रदर्शन के बीच पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के पति की गिरफ्तारी से सियासी उबाल आ गया है। हालांकि गिरफ्तारी का कोई ठोस आधार न होने के कारण मरियम के पति कैप्टन सफदर को कुछ ही घंटों में रिहा भी करना पड़ा।

ये भी पढ़ें:सीतापुर- पूर्व सपा एमएलसी के सुपुत्र ने खुद को मारी गोली, लखनऊ रेफर

इस गिरफ्तारी को लेकर मरियम का पारा चढ़ गया है और उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तान की फौज को खुली चुनौती दी है। उन्होंने इमरान सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि सरकार बेकसूर को परेशान करने से बाज आए। यदि सरकार में हिम्मत हो तो मुझे गिरफ्तार करके दिखाए।

करीबियों को परेशान करने में जुटी है सरकार

कराची में पति की गिरफ्तारी के बाद इमरान सरकार पर पहले ही हमलावर मरियम का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया है। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि सरकार मेरे परिवार और करीबियों को परेशान करने की कोशिश में जुटी हुई है। मेरे करीबियों को परेशान करके मुझे ब्लैकमेल करने की कोशिश की जा रही है मगर सरकार को यह समझ लेना चाहिए कि इन कायराना हरकतों से मैं डरने वाली नहीं हूं।

सरकार के सामने न झुकने का एलान

इमरान सरकार के खिलाफ बनाए गए विपक्षी दलों के संगठन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक फ्रंट की नेता मरियम ने कहा कि इमरान सरकारों के अफसरों में हिम्मत है तो मेरे करीबियों को नहीं बल्कि मुझे गिरफ्तार करके दिखाएं।

उन्होंने कहा कि सरकार को यह समझ लेना चाहिए कि हम कमजोर नहीं हैं जो सरकार और उनको बचाने में जुटे लोगों के सामने झुक जाएं। हम सरकार की कायराना हरकतों का जवाब देने में सक्षम है। हमारे साथ देश अवाम खड़ी है और हर स्तर पर सरकार को माकूल जवाब दिया जाएगा।

pakistan pakistan (Photo by social media)

राज्य सरकार को गिरफ्तारी की सूचना नहीं

मरियम के पति सफदर की गिरफ्तारी के कराची से की गई थी। कराची सिंध प्रांत का हिस्सा है और यहां बिलावल भुट्टो की पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सरकार है। केंद्रीय एजेंसियों की ओर से की गई इस गिरफ्तारी की खबर राज्य सरकार को नहीं दी गई थी।

राज्य सरकार का कोई जानकारी न दिए जाने पर बिलावल ने नाराजगी जताई और कहा कि यह साजिश है। उन्होंने कहा कि सरकार में हिम्मत है तो हमें गिरफ्तार करके दिखाए। बिलावल के साथ ही पीडीएम के मुखिया मौलाना फजलुर रहमान ने भी सफदर की गिरफ्तारी की आलोचना की है।

इमरान सरकार का लगातार बढ़ रहा विरोध

पाकिस्तान में इमरान सरकार का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। विपक्षी दलों की ओर से पहले गुजरांवाला में रैली की गई और उसके बाद विपक्ष ने कराची में रैली करके सरकार को ताकत दिखाई।

पीडीएम के नेता इमरान को सत्ता में लाने और बचाने के लिए सीधे तौर पर फौज पर हमला कर रहे हैं। विपक्षी नेताओं का कहना है कि सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा इमरान सरकार को बचाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

ये भी पढ़ें:चीन उड़ेगा मिसाइल से: पल में करेगी दुश्मनों को तबाह, सामने आई वीडियो

विपक्ष सीधे फौज को बना रहा निशाना

इमरान सरकार के बढ़ते विरोध के बीच पाकिस्तान के सियासी इतिहास में पहली बार रैलियों के जरिए फौज पर निशाना साधा जा रहा है। पीडीएम की नेता मरियम का साफ तौर पर कहा है कि मेरे पति को जान से मारने की धमकी दी जा रही हैं जबकि वे भी फौज का हिस्सा रहे हैं। मरियम के मुताबिक मेरे पति का सियासत से कोई लेना देना नहीं है मगर फिर भी सरकार की ओर से उन्हें परेशान किया जा रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story