×

Pakistan Blackout: रातभर जगे पाकिस्तानी, इमरान की उड़ी नींद, देश में बिजली गुल

पाकिस्तान में ब्लैक आउट हो गया है। बीती रात एक साथ देश के कई बड़े शहरों में बिजली गुल हो गयी। पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री ने जानकारी दी।

Shivani Awasthi
Published on: 10 Jan 2021 3:16 AM GMT
Pakistan Blackout: रातभर जगे पाकिस्तानी, इमरान की उड़ी नींद, देश में बिजली गुल
X

नई दिल्ली: पाकिस्तानी में अँधेरा छा गया है। शनिवार की देर रात पाकिस्तान के अधिकतर हिस्सों में बिजली गुल हो गयी। एक साथ कई शहरों में बिजली जाने के बाद देश में हड़कंप मच गया तो वहीं ये खबर सोशल मीडिया पर भी चर्चा बन गयी। ट्विटर पर #blackout ट्रेंड करने लगा। बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी की वजह से रात करीब 11.41 बजे कराची, इस्लामाबाद, लाहौर, पेशावर और रावलपिंडी समेत पूरा पाकिस्तान अँधेरे में आ गया।

पाकिस्तान में ब्लैक आउट

दरअसल, पाकिस्तान में ब्लैक आउट हो गया है। बीती रात एक साथ देश के कई बड़े शहरों में बिजली गुल हो गयी, जिसके बाद सब परेशान हो गए। इस बारे में पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी कि 'पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट की वजह से देशव्यापी ब्लैकआउट हो गया। बताया गए कि रात करीब 11 बजकर 41 मिनट पर कुछ तकनीकी दिक्कत की वजह से पूरे पाकिस्तान में ब्लैकआउट हो गया। इसके साथ ही मंत्रालय ने लोगों से संयम बनाये रखने की अपील की।

massive-blackout-in-pakistan-several-cities-including-islamabad-karachi-slip-into-darkness

तकनीकी खराबी के चलते कई शहरो की बिजली गुल

मामले में प्रधानमंत्री इमरान खान के सहयोगी शाहबाज गिल का बयान भी जारी हुई, जिसमे उन्होंने कहा कि देश के ऊर्जा मंत्री उमर अयूब और उनकी पूरी टीम पाकिस्तान में हुए ब्रेकडाउन को ठीक करने के काम में लगी हुई है। जानकारी मिली है कि ब्लैक आउट के बाद देश के कुछ शहरों में बिजली की बहाली रात 2 बजे के बाद की गई जबकि कुछ शहरों में अभी तक लाइट नहीं आई है। सरकार जल्द से जल्द तकनीकी खामियों को दूर करने के काम में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान पर हमला: 300 आतंकी मारे गए, बालाकोट एयर स्ट्राइक फिर चर्चा में

2015 में भी हुआ था पूरे पाकिस्तान में अंधेरा

बता दें कि पाकिस्तान में ब्लैक आउट होना कोई नई बात नहीं है, इससे पहले साल 2015 जनवरी में भी तकनीकी खामी के चलते कई घंटों तक पाकिस्तान अँधेरे में डूब गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story