×

खतरे में कोरोना वैक्सीन: हो सकती है इसकी लूट, इंटरपोल ने दी चेतावनी

कम सप्लाई और अधिक मांग के कारण से अपराधियों की नजर में कोरोना वैक्सीन की वैल्यू लिक्विड गोल्ड के समान हो गई है। स्कॉटलैंड यार्ड पूर्व जांचकर्ता ने कहा कि अपराधी वैक्सीन से भरी गाड़ी हाइजैक कर सकते हैं और इसके बदले बड़ी रकम की मांग कर सकतें हैं।

Newstrack
Published on: 7 Dec 2020 10:03 AM GMT
खतरे में कोरोना वैक्सीन: हो सकती है इसकी लूट, इंटरपोल ने दी चेतावनी
X
खतरे में कोरोना वैक्सीन: हो सकती है इसकी लूट, इंटरपोल ने दी चेतावनी

ब्रिटेन : ब्रिटेन दुनियां का पहला ऐसा देश बन गया हैं। जिसने फाइजर कंपनी के बनाये टिके को उपयोग करने की मंजूरी दे दी हैं। ब्रिटिश नियामक संस्था MHRA ने कहा हैं की Pfizer-BioNTech की ये वैक्सीन कोरोना वायरस से 95 % सुरक्षा देती हैं। और इसके व्यापक इस्तेमाल की अनुमति देना सुरक्षित हैं बताया जा रहा हैं की कुछ ही दिनों के भीतर ऐसे लोगों टिका लगता शुरू हो जाएगा जिन्हे सबसे अधिक खतरा हैं। MHRA को विशेष नियमों के तहत 1 जनवरी से पहले वैक्सीन को अप्रूवल देने का अधिकार दिया गया था। ट्रायल में इनके ऊपर भी वैक्सीन को असरदार पाया गया है।

ब्रिटेन ने 4 करोड़ डोज लिए दिया ऑडर

आपको बता दें कि ब्रिटेन ने पहले से ही इस टिके कि4 करोड़ डोज के लिए ऑडर दिया हुआ हैं। फाइजर कंपनी ने बताया है कि वैक्सीन की पहली खुराकें आने वाले दिनों में पहुंचा दी जाएंगी। कंपनी के चेयरमैन अल्बर्ट बोर्ला ने कहा है, 'आज ब्रिटेन में इमर्जेंसी इस्तेमाल के लिए इजाजत पहनना कोविड के खिलाफ लड़ाई में ऐतिहासिक मौका है।' कोरोना वैक्सीनेशन 50 हॉस्पिटल में शुरू हो रहे हैं। फाइजर कंपनी ने बेल्जियम से ब्रिटेन को वैक्सीन की डिलीवरी की है। द सन की रिपोर्ट के के अनुसार 14 हजार सैनिकों को स्टैंडबाई यह वैक्सीनेशन प्रोग्राम रखा गया हैं। किसी भी वक्त काम पर लगाया जा सकता है।

Corona vaccine2

ये भी पढ़ेंः इस देश में लोग करते हैं रोने की प्रैक्टिस, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

इंटरपोल ने किया आगाह कहा हाइजैक हो सकता हैं वैक्सीन से भरी गाड़ी

इंटरपोल अधिकारीयों में देशों आगाह किया हैं कि अपराधी लूट को अंजाम दे सकते हैं। इंटरपोल ने कहा हैं की अपराधियों का समूह वैक्सीन के सप्लाई चेन में बाधा डाल सकता है। जनरल जुर्गन स्टॉक जो इंटरपोल के सेक्रेटरी हैं उन्होंने कहा हैं। कम सप्लाई और अधिक मांग के कारण से अपराधियों की नजर में कोरोना वैक्सीन की वैल्यू लिक्विड गोल्ड के समान हो गई है। स्कॉटलैंड यार्ड पूर्व जांचकर्ता ने कहा कि अपराधी वैक्सीन से भरी गाड़ी हाइजैक कर सकते हैं और इसके बदले बड़ी रकम की मांग कर सकतें हैं।

ये भी पढ़ेंः इटली में सिर्फ 90 रुपए में खरीद सकते हैं घर, बस करना होगा ये आसान काम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story