×

पाकिस्तान में हिन्दुओं पर बडा हमला: घरों में लगाई आग, महिलाओं से रेप

पाकिस्तान के हिन्दू समुदाय से जुड़ा है। देश अल्प संख्यकों की सुरक्षा में पूरी तरीके से फेल हो चुका है। आरोप है कि लोग अल्पसंख्यकों के साथ मारपीट और उनके घर की महिलाओं के साथ भी दरिंदगी पर उतारू हो गए हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 10 May 2020 3:50 PM GMT
पाकिस्तान में हिन्दुओं पर बडा हमला: घरों में लगाई आग, महिलाओं से रेप
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं है। लगातार यहां हिंदुओं पर हमले की घटनाएं सामने आ रही है। इसी कड़ी में अब पाकिस्तान के सिंध और पंजाब प्रांत से भी हिन्दुओं पर हमले का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं हिन्दू महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न के केस भी बढ़ते जा रहे है। जानकारी के मुताबिक, हिन्दुओं को टारगेट करके उन्हें क्षेत्र से निकाले के लिए जानबूझ कर प्रताड़ित किया जा रहा है।

सिंध और पंजाब प्रांत में हिन्दुओं पर हमला

मामला पाकिस्तान के हिन्दू समुदाय से जुड़ा है। देश अल्प संख्यकों की सुरक्षा में पूरी तरीके से फेल हो चुका है। आरोप है कि लोग अल्पसंख्यकों के साथ मारपीट और उनके घर की महिलाओं के साथ भी दरिंदगी पर उतारू हो गए हैं। स्थानीय हिंदुओं को हटाने के लिए साजिश के तहत उनको टारगेट किया जा रहा है।



हिन्दुओं के घरों में लगाई आग

वहीं इस मामले में पाकिस्तानी मानवाधिकार कार्यकर्ता राहत ऑस्टिन ने जानकारी देते हुए बताया कि हिन्द से एक मामला सामने आया, जिसमें हिन्दुओं के घरों पर अटैक कर उपद्रवियों ने आग लगा दी। वहीं यहां रह रहे पुरुषों समेत महिलाओ और बच्चों तक कोई पीट पीट कर घर से जबरन बाहर निकाला जा रहा है। बता दें कि क्षेत्र में स्थानीय हिंदुओं का भील समुदाय लम्बे अरसे से रह रहा है लेकिन अब उनको निकालने की साजिशे की जा रही है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में मौत के आंकड़े पर गरमाई सियासत, BJP के हमले पर आप का करारा जवाब

महिला के साथ किया रेप

ऐसा ही एक मामला पंजाब प्रांत में घटित हुआ, जिसमें रहीमयार के चक नंबर 121 में एक व्यक्ति और उनकी पत्नी पर हमला किया गया। व्यक्ति की जमकर पिटाई की तो वहीं महिला के साथ रेप किया गया। जिसके बाद मजबूरन पीड़ित पति पत्नी को क्षेत्र छोड़ना पड़ा।

पाकिस्तान में हिन्दुओं पर हो रहे हमलों को लेकर बीजेपी नेता तरुण विजय ने सख्त नराजगी जताई और पाकिस्तान सरकार से सवाल किया कि हिन्दू बिना डर, प्रताड़ना और अपमान के आखिरी बार यहां कब रहे थे।

गौरतलब है कि इसके पहले भी पाकिस्तान से इस तरह के मामले कई बार सामने आये। पिछले शनिवार लाहौर की एक चर्च पर हमला हुआ। तो वहीं उसके पहले हिन्दू नाबालिग बच्ची का अपहरण कर लिया गया था। इतना ही नहीं अल्पसंख्यकों का जबरन धर्म परिवर्तन भी कराया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story