×

दिल्ली में मौत के आंकड़े पर गरमाई सियासत, BJP के हमले पर आप का करारा जवाब

दिल्ली में कोरोना से मौत के आंकड़े पर सियासत गरमा गई है और दो प्रमुख सियासी दल भाजपा और आप आमने-सामने आ गए हैं। भाजपा ने केजरीवाल सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या को छिपाने का आरोप लगाया है।

Dharmendra kumar
Published on: 10 May 2020 3:05 PM GMT
दिल्ली में मौत के आंकड़े पर गरमाई सियासत, BJP के हमले पर आप का करारा जवाब
X

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना से मौत के आंकड़े पर सियासत गरमा गई है और दो प्रमुख सियासी दल भाजपा और आप आमने-सामने आ गए हैं। भाजपा ने केजरीवाल सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या को छिपाने का आरोप लगाया है। इस मुद्दे को लेकर भाजपा ने सच बताओ केजरीवाल अभियान भी शुरू कर दिया है। दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि भाजपा नेता पहले अपनी पार्टी के शासित राज्यों को देखे और दिल्ली में राजनीति करना बंद करें।

केजरीवाल जनता को सच बताएं

भाजपा की प्रदेश इकाई दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ लगातार हमलावर है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी का कहना है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों का असली आंकड़ा बताएं। उनका कहना है कि सरकार को स्पष्टीकरण देना चाहिए कि वह मौतों की संख्या क्यों छुपा रही है क्योंकि दिल्ली के लोग सच जानना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें...MP में मजदूरों की मौत पर CM योगी का एलान, मृतकों के परिजनों को दिए 2-2 लाख

जनता से छल कर रहे हैं केजरीवाल

भाजपा सांसद हंसराज हंस ने भी इस मुद्दे को लेकर दिल्ली सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि सिर्फ भाजपा ही नहीं बल्कि दिल्ली के सारे लोग यह जानना जानना चाहते हैं की कोरोना से होने वाली मौतों के वास्तविक आंकड़े क्यों छिपाए जा रहे हैं। दिल्ली की जनता को यह जानने का हक है और केजरीवाल सरकार का यह कदम दिल्ली की जनता के साथ छल नहीं है तो और क्या है।

सरकार के आंकड़े सच्चाई से बहुत दूर

भारतीय जनता युवा मोर्चा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सुनील यादव का भी कहना है कि केजरीवाल सरकार कोरोना से होने वाली मौतों को छिपाने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के मुताबिक कोरोना से सिर्फ 66 लोगों की मौत हुई है जबकि दिल्ली के सिर्फ 4 बड़े अस्पतालों में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 116 तक पहुंच गया है। हम यह जानना चाहते हैं कि दिल्ली की जनता से यह आंकड़ा क्यों छिपाया जा रहा हैं।

यह भी पढ़ें...कुलभूषण जाधव मामला: ICJ के फैसले पर पाकिस्तान ने दिया ऐसा बयान

नाकामी पर पर्दा डालने की कोशिश

भाजपा नेताओं ने कहा कि आईटीओ के पास कोरोना मरीजों के लिए बने कब्रिस्तान में दिल्ली सरकार ने 86 लाशें दफन करवाई हैं, लेकिन सरकार मौतों का आंकड़ा सिर्फ 66 ही बता रही है। दिल्ली सरकार का यह कदम लोगों को भ्रमित करने वाला है और वह राजधानी के लोगों की जान भी जोखिम में डाल रही है। भाजपा नेताओं का कहना है कि केजरीवाल सरकार कोरोना पर काबू पाने में पूरी तरह नाकाम रही है और अपनी नाकामी पर पर्दा डालने के लिए ही मौत ही नहीं बल्कि कोरोना के केसों के आंकड़े में भी खेल किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...कांग्रेसियों ने मनाया शहीद दिवस: महान देशभक्तों के पद चिन्हों पर चलने का लिया संकल्प

अपने राज्यों पर ध्यान दे भाजपा

दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने भाजपा के इन आरोपों को पूरी तरह खारिज करते हुए कोरोना पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि दूसरे पर आरोप लगाने से पहले भाजपा नेताओं को मध्यप्रदेश और गुजरात जैसे अपने राज्यों पर ध्यान देना चाहिए। इन राज्यों में स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल होने के कारण कोरोना बेकाबू हो गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट की इस घड़ी में भी भाजपा राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है। भाजपा को अपने इस रुख में बदलाव लाते हुए दिल्ली सरकार के प्रयासों की ओर ध्यान देना चाहिए।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story