लापता जैक मा आए सामने, वर्चुअल मीटिंग करते दिखें अलीबाबा के फाउंडर

लंबे अरसे के बाद चीनी मीडिया ने बुधवार को जैक मा (Jack Ma) का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें जैकमा (Jack Ma) वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए से देश भर के 100 ग्रामीण शिक्षकों से मुलाकात की। उन्होंने कहा, “हम कोरोना महामारी खत्म होने के बाद फिर से मिलेंगे।”

Published by Chitra Singh Published: January 20, 2021 | 1:50 pm
jack ma

लापता जैक मा आए सामने, वर्चुअल मीटिंग करते दिखें अलीबाबा के फाउंडर (photo- social media)

नई दिल्ली: कई महीनों से लापता चल रहे अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) आखिरकार दुनिया के सामने आ ही गए। बता दें कि चीनी मीडिया ने जैक मा (Jack Ma) का एक वीडियो  शेयर किया है। इस वीडियों में जैक मा (Jack Ma) वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से कुछ शिक्षकों को संबोधित कर रहे हैं।

जैक मा का वीडियो आया सामने

अक्सर लोगों को मोटिवेशनल स्पीच देने वाले जैक मा (Jack Ma) काफी समय से सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूर थे, जिसके कारण तरह-तरह की खबरें सामने आ रही थी। लेकिन लंबे अरसे के बाद चीनी मीडिया ने बुधवार को जैक मा (Jack Ma) का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें जैकमा (Jack Ma) वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए से देश भर के 100 ग्रामीण शिक्षकों से मुलाकात की। उन्होंने कहा, “हम कोरोना महामारी खत्म होने के बाद फिर से मिलेंगे।”

यह भी पढ़ें: US Elections Inauguration Day: जो बाइडेन के शपथ ग्रहण से जुड़ी 20 रोचक बातें

जैकमा ने गांव के शिक्षकों को दी शुभकामनाएं

चीनी मीडिया ने जैक मा के बारे में लिखा है, “अलीबाबा के संस्थापक जैकमा, जो एक अंग्रेजी शिक्षक हुआ करते थे, ने बुधवार को एक वीडियो के माध्यम से गांव के शिक्षकों को शुभकामनाएं दीं, कहा कि आमतौर पर यह गतिविधि दक्षिणी हैनान में सान्या में आयोजित की जाती है, लेकिन इस साल Covid-19 के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम का सहारा लेना पड़ रहा है।”

हंग्जाउ में हैं जैक मा- मीडिया

वहीं, एक अंग्रेजी मीडिया की एक रिपोर्ट में जैक मा के बारे में जानकारी देते हुए कहा था, “ये संभावना है कि वो हंग्जाउ में हैं जहां अलीबाबा का हेडक्वार्टर है। हम ये भूल रहे हैं कि वो अलीबाबा के मैनेंजमेंट में शामिल नहीं हैं, इसलिए वो सार्वजनिक रूप से कम दिखाई दे रहे हैं। ये जरूर है कि उन्होंने चीन की सरकार का उपहास किया था। मगर इससे पहले भी वो ऐसा कई बार कर चुके हैं लेकिन उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ।”

यह भी पढ़ें: US में नई सरकार: आज बाइडेन का शपथ ग्रहण, कलमा हैरिस भी संभालेंगी पद

पिछले साल से गायब थे जैक मा

बताते चलें कि अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) पिछले साल अक्टूबर से ही सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूर थे। सोशल मीडिया पर भी उन्होंने अपनी आखिरी पोस्ट 17 अक्टूबर को शेयर की थी। वहीं, 24 अक्टूबर को उन्होंने अपनी स्पीच में चीनी रेगुलेटरों को अपरिवर्तनवादी बताया था, जिसके बाद गायब हो गए थे। लंबे अरसे के बाद चीनी मीडिया ने बुधवार को जैकमा का एक वीडियो शेयर किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App