×

माँ-बेटी का प्यार: 60 साल बाद 81 साल की बेटी को मिल ही गई 103 साल की माँ

वह नजारा देखने ही लायक था, जब 81 साल की एक महिला 60 सालों की लंबी तलाश के बाद 103 साल की अपनी मां से मिली। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एलीन मैकेन एक अनाथालय में पली-बढ़ी। 19 साल की उम्र से ही उन्होंने जन्म देने वाली अपनी मां की तलाश शुरू कर दी थी।

Vidushi Mishra
Published on: 11 May 2019 6:23 AM GMT
माँ-बेटी का प्यार: 60 साल बाद 81 साल की बेटी को मिल ही गई 103 साल की माँ
X

नई दिल्ली: वह नजारा देखने ही लायक था, जब 81 साल की एक महिला 60 सालों की लंबी तलाश के बाद 103 साल की अपनी मां से मिली। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एलीन मैकेन एक अनाथालय में पली-बढ़ी। 19 साल की उम्र से ही उन्होंने जन्म देने वाली अपनी मां की तलाश शुरू कर दी थी।

यह भी देखेें... अब फिल्म के हिसाब से बदलेगा थिएटर का नाम, शाहिद कपूर करेंगे इसकी शुरुआत

इतने सालों की खोजबीन के बाद भी जब महिला को उसकी मां नहीं मिली तो पिछले साल उसने एक रेडियो की मदद ली। इसी साल की शुरुआत में एक जीनिओलॉजिस्ट (वंशावली विशेषज्ञ) ने एलीन नाम की इस महिला को संपर्क किया और बताया कि उसकी मां स्कॉटलैंड में मौजूद है।

महिला ने बताया कि ऐसा सुनते ही वह स्कॉटलैंड के लिए रवाना हो गई। जहां जाकर वह 103 साल की अपनी मां से मिली। उसकी मां का नाम एलिज़ाबेथ बताया जा रहा है। महिला ने बताया कि जब वह पहुंची तो उसकी मां अखबार पढ़ रही थी।

उन्होंने बताया, "मैंने कहा हम लोग आयरलैंड से हैं और 'उन्होंने कहा, मेरा जन्म आयरलैंड में हुआ था।' फिर मैंने कहा कि 'मैं आपकी बेटी हूं।' इतना सुनकर उन्होंने मेरा हाथ अपने हाथों में ले लिया। इतना समय बीतने के बावजूद हमारे लोगों के बीच में कुछ ऐसी बॉन्डिंग थी कि लगा कि हम दोनों के बीच गहरा रिश्ता है।"

यह भी देखेें... कैसे बनाये घर पर परफ्यूम, आइए आपको हम बताते है इसका तरीका

एलीन के इस वक्त तीन बच्चे हैं। मां से मिलकर पता चला कि उसके दो सौतेले भाई भी हैं। एलीन ने कहा कि उसे विश्वास था कि वह अपनी मां से एक दिन जरूर मिलेगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story